Cross The Cat's Path: बिल्ली रास्ता काटे को भूल कर भी न करें ये गलती, जानिए अंधविश्वास और वैज्ञानिक कारण

Cross The Cat's Path:  आज हम आपको कुछ ऐसी जानकारी के बारें में बताने जा रहें जो आपके काम की हो  सकती हैं जब भी कभी आप घर से बाहर निकलते है या किसी अच्छे काम या कुछ नया करने के लिए जाते और अगर रास्ते में बिल्ली रास्ता काट देती है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Cross The Cat's Path:  आज हम आपको कुछ ऐसी जानकारी के बारें में बताने जा रहें जो आपके काम की हो  सकती हैं जब भी कभी आप घर से बाहर निकलते है या किसी अच्छे काम या कुछ नया करने के लिए जाते और अगर रास्ते में बिल्ली रास्ता काट देती है तो आपके मन में एक सवाल आ जाता है कि क्या ये अशुभ होने का संकेत है.

आज हम आपको इसी से सबंधित सारी जानकारी बताने जा रहें है कि अगर आपके साथ ही ऐसा होता है तो आपको उस समय क्या कदम उठाना चाहिए? और क्या ऐसा होने से अशुभ होता है या शुभ. आइए इससे सबंधित सारी जानकारी जानते हैं.

क्या- क्या होता है अशुभ?

बता दें कि हिंदू धर्म में कई मान्यता प्रचलित है कि और अब इस मॉर्डन जमाने के कुछ लोग भी इस बात को मानते है जैसे कि बिल्ली का रास्ता काट देना और और किसी के बाहर जाने से पहले छींक देना या फिर जाते समय पीछे से बुला देना और भी कई छोटी- छोटी बाते है जिन्हें अब मार्डन जमाने में कुछ लोग इसे नजर अंदाज कर देते हैं. तो कुछ लोग मानते हैं. 

तो अब हम सबसे पहले बात करते है क्या बिल्ली का रास्ता काट देना अशुभ है और क्यों इसके पीछे का कारण क्या है. हिंदू धर्म के अनुसार राहु को अशुभ ग्रह माना जाता है. राहु के प्रभाव को जीवन में कई कठिनाइयों और परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यह मानना है कि बिल्ली का रास्ता काट देने पर बिल्ली नहीं बल्कि उस पर सवार राहु से डरते हैं. हालांकि बिल्ली का रास्ता काटना हर बार अशुभ नहीं माना जाता है.

बिल्ली का रास्ता काटने पर क्या हो सकता है?

ऐसा माना जाता है कि बिल्ली अगर बाएं से दाएं आपका रास्ता काटती है तो अशुभ माना जाता है. बिल्ली का दक्षिण दिशा की ओर रोना भी अशुभ होने का संकेत हैं. इसका सीधा अर्थ है कि आपको कोई अशुभ समाचार मिलने वाला है. आपस में बिल्ली को लड़ते हुए देखना अशुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपका किसी से विवाद हो सकता है. 

बिल्ली के रास्ता काटने पर करें ये उपाय

शास्त्रों में बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना जाता है. ऐसे में आपका कार्य सफल नहीं होता है और दुर्घटना होने की संभावना हो सकती है. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो इन उपायों को अपना सकतें है. वहां थोड़ी देर इंतजार करके किसी के निकलने तक इंतजार कर सकते है या फिर दो मिनट रूक जाइए जिससे अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है.

(Disclaimer: इस खबर में जो भी जानकारी हैं ये सामान्य मान्यताओं पर जानकारियों पर आधारित है. इस खबर की पुष्टि जनभावना टाइम्स नहीं करता है) 

calender
08 October 2023, 04:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो