Hair care Tips: बारिश के मौसम में यदि आपके भी बाल झड़ रहे हैं, तो ऐसे रखे अपने बालों का ध्यान, मिलेंगे कई फायदे

Hair care Tips: जब हम बारिश में भीग जाते हैं, तो ऐसे में सबसे पहले हमे बालों के झड़ने की समस्या शुरू हो जाती है।इसके साथ ही बढ़ते प्रदूषण के कारण भी बालों के झड़ने की समस्या शुरू हो जाती है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आपको बता दें कि जिस तरह से हमारे बाल गर्मियों के दिनों में कमजोर हो जाते हैं ठीक उसी प्रकार से जब हम बारिश में भीग जाते हैं तो हमारे बाल कमजोर होने लगते हैं।

Hair care Tips: बालों से महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं, लेकिन आज के समय में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण का असर हमारे बालों पर दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं बारिश की वजह से भी बाल कमजोर होने की समस्या शुरु हो जाती है।इसके साथ ही जैसा आप जानते ही है कि इन दिनों तापमान कभी घटता है तो कभी बढ़ता है ऐसे में लोगों को भी कई तरह की समस्या से लड़ना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि जिस तरह से हमारे बाल गर्मियों के दिनों में कमजोर हो जाते हैं ठीक उसी प्रकार से जब हम बारिश में भीग जाते हैं तो हमारे बाल कमजोर होने लगते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि जब हम किसी जगह या काम के दौरान कहीं जाते हैं,तो अचानक से बारिश शुरु हो जाती है जिसके चलते हम भीग जाते है और हमारे बालों में भी कई तरह की समस्याएं बढ़ जाती हैं।

ऐसे में बालों पर ध्यान देना चाहिए। बालों को मजबूत बनाने के लिए हेल्दी डाइट जरूर लेना चाहिए। इसके साथ ही बालों की अच्छे से यदि देखभाल की जाएं तो बालों को झड़ने से रोका जा सकता है। आप ने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो बालों को मजबूत करने के लिए अनेक प्रकार के प्रोडेक्ट का इस्तेमाल कर लेते हैं जिससे उनके बाल और भी झड़ने लगते हैं।

बारिश में भीगने के बाद करें बालों में शैंपू

यदि आप किसी काम के दौरान कही घर से बाहर जा रहे हैं,तो ऐसे में आपको बारिश में भीगने के बाद घर आकर तुरंत शैंपू कर लेना चाहिए। शैंपू करने के बाद आपके बालों से बारिश का पानी साफ हो जाएगा। यदि आप बारिश में भीगने के बाद शैंपू नहीं करेंगे तो ऐसी स्थिति में आपके बाल झड़ सकते हैं।

हेयर मसाज करें

बालों को मजबूत करने के लिए हेयर मसाज करनी बेहद ही जरूरी है साथ ही जब आप बारिश में भीग जाएं तो हेयर मसाज करना न भूलें इससे आपके बाल मजबूत रहेंगे इसके साथ ही आप किसी भी तरह के हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

calender
01 June 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो