New Parliament Building Inauguration: संसद भवन का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम, धोती - कुर्ता पहन इस सादगी भरे अंदाज़ ने जीता दिल

संसद भवन के उद्घाटन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोती - कुर्ता पहन अपनी भारतीय संस्कृति और विरासत के प्रति सम्मान जाहिर किया है। जोकि दुनिया को यह संदेश देता है की हमारी भारतीय संस्कृति और विरासत के साथ - साथ गौरवान्वित और स्वतंत्र राष्ट्र है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • अपने गले में गमछा और काले रंग के जूते पहन अपने इस ट्रेशनल लुक को पूरा किया।

New Parliament Building Inauguration: पिछले कुछ दिनों से देश की जनता काफी बेसब्री से नए संसद का इंतज़ार कर रही है। जिसके चलते रविवार यानी 28 मई 2023 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भव्य कार्यक्रम में शिकरत की और नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय पारंपरिक लुक देखने को मिला, जिसकी अब हर तरफ चर्चाएं चल रहीं हैं। 

अक्सर ही हमारे देश के प्रधानमंत्री अपने अलग - अलग लुक को लेकर जाने जाते हैं, कभी कोट पेंट लुक तो कभी कुर्ता और चूड़ीदार पयजामा लुक। ऐसे में संसद भवन के उद्घाटन के दौरान पीएम के लुक को लेकर काफी चर्चा चल रही है, जिसमें वह फुल ट्रेडिशनल अवतार में नज़र आ रहें हैं। 

पीएम के लुक ने किया लोगों को आकर्षित 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन का उद्घाटन करने के लिए एक अलग ही अंदाज़ में पहुचें। उन्होंने इस दौरान ट्रेडिशनल लुक धारण किया था। कुर्ते और पयजामे के एकदम विपरीत वह धोती - कुर्ते में नज़र आये। सफेद रंग की धोती - कुर्ते के साथ उन्होंने हल्के सुनहरे कलर की सदरी पहनी थी। जिसके साथ - साथ उन्होंने अपने गले में गमछा और काले रंग के जूते पहन अपने इस ट्रेशनल लुक को पूरा किया। उनके इस सादगी भरे लुक को देख लोग तारीफ करते नहीं थक रहें हैं। 

संसद भवन के उद्घाटन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोती - कुर्ता पहन अपनी भारतीय संस्कृति और विरासत के प्रति सम्मान जाहिर किया है। जोकि दुनिया को यह संदेश देता है की हमारी भारतीय संस्कृति और विरासत के साथ - साथ गौरवान्वित और स्वतंत्र राष्ट्र (proud and independent nation) है। जब हमारे देश के प्रधानमंत्री होकर अपनी संस्कृति को बढ़ावा दे रहें हैं और अपने भारतीय पहनावे को गर्व से देश के सामने लेकर आ रहें हैं तो हमें भी उनका साथ देना चाहिए। हमें भारतीय होने पर गर्व करना चाहिए। 

calender
28 May 2023, 01:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो