Mansoon 2023: इस मॉनसून सभी समस्याएं होगी दूर, इस तरह से करें बारिश के पानी के अचूक उपाय

Mansoon 2023: बारिश से न केवल मौसम सुहावना होता है बल्कि बारिश का पानी कई तरह की बीमारियों को दूर करने में मदद करता है। बारिश के पानी से जुड़े उपाय बताए गए हैं। जो कि हमारे लिए बेहद जरूरी है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मॉनसून आते ही धरती पर हरियाली छा जाती है और सभी पेड़-पौधे हरे-भरे दिखाई देने लगते हैं।

Mansoon 2023: अधिकतर लोगों को बारिश पसंद होती हैं ऐसे कई लोग हैं जो बारिश में नहाते हैं, तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो बारिश के चलते उनकी तबीयत खराब हो जाती। मॉनसून आते ही धरती पर हरियाली छा जाती है और सभी पेड़-पौधे हरे-भरे दिखाई देने लगते हैं।

जब गर्मी में बारिश आती है लोगों को बड़ी राहत मिलती है। वहीं अगर लगातार बारिश होती रहे तो लोग परेशान भी हो जाते हैं कई लोगों का मानना है कि बारिश का पानी सेहत के लिए खतरनाक होता है वही कुछ लोगों का मानना है कि बारिश का पानी हमारी सेहत पर कई तरह के फायदे पहुंचा सकता है। आइए जानते हैं कि बारिश का पानी हमारी सेहत के लिए किस तरह से फायदेमंद हैं?

कर्ज से मिलेगा छुटकारा

आप कर्ज को लेकर काफी समय से परेशान चल रहे हैं तो ऐसे में आपको यह उपाय करना चाहिए सबसे पहले आप बारिश के पानी को किसी बर्तन में एकत्रित करके रख लें उसके बाद पानी में दूध मिलाकर भगवान का स्मरण करते हुए स्नान करें। इस उपाय को करने के बाद आप कर्ज से मुक्त हो सकते हैं।

किसी लंबी बीमारी से हैं परेशान

यदि आप किसी भी प्रकार की कोई भी बीमारी को लेकर लंबे समय से परेशान हैं, तो इससे छुटकारा पाने के लिए बारिश का पानी एकत्रित कर लें उसके बाद महामृत्युंजय मंत्र के साथ भगवान गणेश का इस जल से जलाभिषेक करें।

नकारात्मक शक्ति को करें दूर

घर पर मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए बारिश के पानी को एकत्रित कर लें और इस जल को हनुमान जी के सामने रखें साथ ही एक माह तक प्रतिदिन 51 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। उसके बाद उसी जल से पूरे घर में छिड़काव करें। ऐसा करने से ङघर में नकारात्मक शक्तियां दूर रहेंगी।

calender
27 June 2023, 11:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो