Almond Skin Benefits: सुन्दर व जवां त्वचा के लिए करें बादाम का इस्तेमाल, जानिए यूज करने का सही तरीका

Almond Skin Benefits: ड्राइ फ्रूट्स में शामिल बादाम का इस्तेमाल लोग अपनी सेहत को दुरुस्त रखने के लिए व तरह-तरह के स्वादिष्ट भोजन बनाने में करते हैं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • सुन्दर व जवां त्वचा के लिए करें बादाम का इस्तेमाल
  • इस तरह से कर सकते हैं त्वचा की देखभाल

Almond Skin Benefits: बादाम का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए भी वरदान है, क्योंकि इसमें विटामिन ई मौजूद होता है. जो हमारे चेहरे की सुंदरता की चमक को बनाए रखता है, स्किन को मुलायम बनाता है. कील मुहांसों, ब्लैक एंड व्हाइटहेड्स की साभिन समस्या को दूर करता है. वही ये बढ़ती उम्र के असर को भी थामने  में कारगर है. आइए जानते है हम बादाम का इस्तेमाल अपने चेहरे के लिए किस तरह कर सकते हैं. 

1. स्क्रब की तरह कर सकते है इस्तेमाल 

बादाम का चेहरे पर पहला इस्तेमाल हम स्क्रब की तरह कर सकते हैं. स्क्रबिंग का इस्तेमाल चेहरे से डेड सेलस को निकालने के लिए किया जाता है. अगर स्क्रब का इस्तेमाल नियमानुसार किया जाए तो चेहरे पर गंदगी जमा नहीं होती है, और त्वचा के रोम छिद्र खुल जाने की वजह से वह खुलकर सांस ले पाती है और जिससे त्वचा लंबे समय तक के लिए सुंदर व जवां बनी रहती है.

2. फेस पैक की तरह कर सकते हैं इस्तेमाल

बादाम का आप चेहरे की सुंदरता के लिए दूसरा इस्तेमाल स्क्रबिंग के बाद फेस पैक के रूप में कर सकते है. क्योंकि स्क्रबिंग के बाद फेस पैक लगाना बेहद जरूरी होता है. इससे त्वचा मुलायम और चेहरे से दाग धब्बों जैसी समस्या दूर रहती है.

बादाम से स्क्रब बनने के लिए आपको सबसे पहले इसे सबसे अच्छी तरह से पीस लेना है. इसके बाद आपको इसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं. पेस्ट को इस तरह से बना लें की ये चेहरे पर आसानी से लगाया जा सके. इस स्क्रब से आप 3 से 5 मिनट तक के लिए चेहरे और गर्दन के साथ हाथों और कोहनियों पर लगाकर इसकी मसाज करें फिर इसे नॉर्मल ठंडे पानी से धो लें आपको निखार साफ-साफ दिख जाएगा.

calender
17 October 2023, 11:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो