'तुम्हारी बातें घायल कर जाती है' इस प्रकार से जानें की सामने वाला आपको चाहता है या नहीं

Lifestyle: अगर कोई आपके प्यार में पागल है और आपको बताने में संकोच कर रहा है तो आप इस तरह की गलती बिल्कुल न करें.

JBT Desk
JBT Desk

Lifestyle: दुनिया में एक बेहतर रिलेशनशिप होना बेहद जरूरी होता है. अगर आपको भी किसी से अधिक प्यार है और आप अपने साथी से कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं. अपने जज्बातों को मन में रखते हैं. अगर आप एक स्टूडेंट हैं और किसी के लिए मन में किसी तरह की बात रखते हैं तो इकरार का इंतजार बिल्कुल भी नहीं करें.

कई बार ये होता है कि हमारे सामने वाला संकोची स्वाभाव का होता है. दिल खोलकर वह अपनी बात आपको बता नहीं पाता. तो चलिए आपको बताते हैं कि किस प्रकार से आप उसके अंदर की चाहत को समझ सकते हैं. 

क्या आप उसको पसंद हैं?

अगर कोई आपके प्यार भरी बातों में गिरफ्तार हो रहा है. मगर वह अपनी बातें कहने में संकोच कर रहा है, तो आप उनके हर तरह के व्यवहार पर गौर करने की कोशिश करें. बता दें कि जब कोई लड़का या लड़की किसी को पसंद करता है तो भले ही वह आपको नहीं बताता मगर उसकी हरकतों से आपको ये एहसास हो जाता है कि वह आपको दिल से प्यार करता है. 

हर कोई नहीं बनता आपका साथी

इसमें कोई अलग बात नहीं है कि हर इंसान आपके सुख-दुख का साथी नहीं बन सकता है. 
इस बात में किसी प्रकार की दोहराई नहीं है कि, हर कोई आपके सुख-दुख में आपका साथ नहीं दे पाता है. कुछ एक्सप्रेशन बहुत पर्सनल दिखाई देते हैं. मगर यदि आपको हमेशा ये एहसास हो रहा है कि कोई है, जो आपकी खुशी में खुश हो रहा है, आपके दुखी होने पर दुखी हो रहा है, आपकी मुस्कुराहट उसके जीवन में मायने रखते हैं, आपके आंसू उसके लिए दर्द हैं तो प्यार के लिए इतने इशारे काफी हैं.

आगे जाकर थाम लें उसका हाथ

आपके बारे में अगर कोई जानने के लिए उत्सुक है. वह सोशल मीडिया पर आपको फॉलो करता है या रियल दोस्त है. यदि कोई आपके ऑफिस में, पड़ोसियों से आपकी पसंद-नापसंद जानने की कोशिश कर रहा है तो यह नॉर्मल बात है कि वह आपको पसंद करता है. आज कल के व्यस्त शेड्यूल में किसी के पास इतना वक्त नहीं है. मगर फिर भी कोई इतना एफर्ट कर रहा है तो मतलब साफ है कि वह आपके प्यार में पागल है. अगर आपको समझ आ गया है कि कोई आपकी फिक्र कर रहा है. आपको पसंद कर रहा है तो आप आगे जाकर उसका हाथ थाम सकते हैं.

calender
08 April 2024, 03:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो