Bomb Threat: दिल्‍ली के मथुरा रोड स्थित DPS में अचानक बम की धमकी से मचा हड़कंप, खाली कराया गया कैंपस, जांच में जुटी पुलिस

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School) में बम होने की धमकी मिली है। इस धमकी से पुलिस महकमे में हड़कंप सा मच गया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल को यह धमकी ई-मेल के जरिए मिली है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School) में बम होने की धमकी मिली है। इस धमकी से पुलिस महकमे में हड़कंप सा मच गया है। बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्कूल को खाली करा दिया गया है।

सूचना मिलने पर स्कूल पहुंचकर अभिभावक अपने- अपने बच्चों को घर लेकर जा रहे हैं। बता दें कि दिल्ली पब्लिक स्कूल को यह धमकी ई-मेल के माध्यम से मिली है। धमकी मिलने के बाद स्कूल कैंपस को खाली करा लिया गया है। इस संबंध में दिल्ली फायर सर्विस का कहना है कि जांच- पड़ताल जारी है।

साउथ- ईस्ट दिल्ली के डीसीपी राजेश देव ने इस संबंध में बताया कि सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की बम डिस्पोजल टीम और लोकल पुलिस को मौके पर तैनात किया गया है। अभी फिलहाल कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है। जांच की जा रही है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना -

आपको बता दें कि यह पहली घटना नहीं है, बल्कि दिल्ली के स्कूल में इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है, 12 अप्रैल को साउथ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित द इंडियन स्कूल को धमकी भरा एक ईमेल मिला था, जिसमें लिखा था कि स्कूल के अंदर बम लगाया गया है। धमकी मिलने के बाद आनन- फानन में अभिभावकों को बुलाकर बच्चों को घर के लिए भेजा गया था।

घटना की सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ता स्कूल के अंदर पहुंचा था और 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक स्कूल परिसर की पूरी तरह से छानबीन की गई, लेकिन वहां पर किसी भी तरह का कोई बम नहीं मिला था। इस घटना के संबंध में स्कूल के एक शिक्षक ने बताया था कि, कुछ शरारती बच्चों का इस हरकत के पीछे हाथ हो सकता है।

ई-मेल के माध्यम से मिली थी बम की धमकी -

बता दें कि इससे पहले 12 अप्रैल को साउथ दिल्ली के डिफेंस थाना क्षेत्र के सादिक नगर में स्थित द इंडियन स्कूल को बम से उड़ाने की मिली थी। धमकी मिलने के बाद स्कूल में अफरा- तफरी मच गई थी। स्कूल प्रशासन द्वारा तत्काल परिजनों को व्हाट्सएप ग्रुप पर मैसेज जारी कर यह बताया गया कि वह तत्काल स्कूल पहुंचकर अपने- अपने बच्चों को घर ले जाएं।

यह मैसेज मिलते ही स्कूल के बाहर लोगों की काफी भीड़ एकत्रित हो गई। परिजन अपने- अपने बच्चों को लेकर घर निकलने लगे। परिजनों को कुछ भी पता नहीं था कि आखिर इमरजेंसी किस बात के लिए हुई है। परिजनों ने बाद में देखा कि बम स्क्वाड और खोजी कुत्ते स्कूल के अंदर दाखिल हुए हैं, तब उन लोगों को समझ आया की कुछ तो गड़बड़ जरूर है।

calender
26 April 2023, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो