क्या आपको हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है..!

अमूमन अच्छा कमाने वाले लोगों को भी हमेशा पैसों की तंगी बनी रहने जैसी शिकायत करते आपने सुना होगा। कई बार वास्तु दोष या ऐसी चीजों के कारण भी तंगी या फिर घर में किसी न किसी बात को लेकर विवाद या तनाव बना ही रहता है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अमूमन अच्छा कमाने वाले लोगों को भी हमेशा पैसों की तंगी बनी रहने जैसी शिकायत करते आपने सुना होगा। कई बार वास्तु दोष या ऐसी चीजों के कारण भी तंगी या फिर घर में किसी न किसी बात को लेकर विवाद या तनाव बना ही रहता है, जिन्हें रखने की मनाही वास्तु शास्त्र में ही नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी की गई है।

वास्तु शास्त्र के जानकारों का यह कहना है कि यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में कोई वास्तु दोष है तो किसी जानकार को बुलाकर दिखाया जा सकता है और फिर दोष दूर करने के उपाय किए जाकर वास्तु दोष से उत्पन्न समस्याओं को दूर किया जा सकता है। इसके अलावा कई वस्तुएं ऐसी भी है जिसके कारण भी पैसों की तंगी या फिर घर में तनाव बना ही रहता है। जिन वस्तुओं आदि के बारे में वास्तु शास्त्र में बताया गया है उन्हें घर से दूर रखना ही बेहतर होता है।

आखिर क्या है ये

महाभारत की तस्वीर, ताजमहल की प्रतिकृति या तस्वीर, मुरझाए हुए फूल, उलझे तार रोते हुए बच्चे की तस्वीर इत्यादि शामिल है। ज्योतिषियों का कहना है कि महाभारत या ताजमहल की तस्वीर आदि घर में लगाने या रखने से घर में विवाद की स्थिति बनी रहती है क्योंकि इन जैसी तस्वीरों से नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव बढ़ जाता है। इसी तरह से नल से पानी यदि घर में टपकता हो तो इसे ठीक कराए। यह अशुभ संकेत माना जाता है। मुरझाए हुए फूल भी घर में नहीं रखना चाहिए। यह अशुभ माना जाता है।

calender
28 June 2022, 08:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो