सोमवार के दिन करें उपाय, परेशानियों से होंगे दूर

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है, इस दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पुजा अर्चना करने से आपकी सारी मनोकामना पुर्ण हो जाती है। इस दिन व्रत का विशेष महत्व माना जाता है। भगवान शिव को खुश करने के लिए

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है, इस दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पुजा अर्चना करने से आपकी सारी मनोकामना पुर्ण हो जाती है। इस दिन व्रत का विशेष महत्व माना जाता है। भगवान शिव को खुश करने के लिए सोमवार के दिन इन उपायों को अवश्य अपनाना चाहिए। सोमवार के दिन भगवान शिव का ध्यान, व्रत उपवास और पूजा कर मनचाहा वरदान प्राप्त किया जा सकता है। 

सोमवार को श्वेत वस्त्र धारण कर भगवान शिव की पूजा करें। माथे पर चंदन का तिलक लगाकर घर से निकलें। जल में केसर मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से वैवाहिक जीवन में चल रही सभी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। चमेली के फूल या उसका हार शिवलिंग पर चढ़ाने से वाहन सुख प्राप्त होता है। सूर्योदय के समय शिवलिंग पर गंगा जल अर्पित करना चाहिए। सोमवार सुबह शिव मंदिर में रुद्राक्ष अर्पित करने से वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है। सोमवार के दिन यदि शहद की धारा बनाकर शिवलिंग पर अर्पित की जाए तो नौकरी या व्यवसाय में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं। 

सोमवार को शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल अर्पित करने से धन आगमन के मार्ग बनते हैं। सोमवार शाम कच्चे चावल में काले तिल मिलाकर दान करना चाहिए। इस उपाय से पितृ दोष का प्रभाव कम होता है। सूर्यास्त के बाद शिव मंदिर में दीपदान करें और ॐ नम: शिवाय का जाप करें। मान्यता है कि सोमवार को सफेद गाय को रोटी और गुड़ खिलाने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। सोमवार को सफेद वस्तु जैसे दूध, दही, श्वेत वस्त्र, चीनी आदि का दान करना शुभ माना जाता है। इस दिन खीर बनाकर बांटना भी शुभ माना जाता है। 

calender
26 June 2022, 04:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो