हिंदू नववर्ष का पहला दिन, जानें कैसा रहेगा आज का राशिफल

आज से हिंदू नववर्ष और चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो रही है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

JBT Desk
JBT Desk

Daily Horoscope : 9 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा है, यह रात्रि 08:50 तक रहेगी. इसके बाद चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि लग जाएगी. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. आज से हिंदू नववर्ष और चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. आज के दिन चंद्रमा मीन राशि में रहेंगे. इसके साथ ही गुरु  मेष राशि में मौजूद हैं.बुध वक्री चाल चल रहे हैं. इसके साथ बुध अस्त भी हैं और मीन राशि में विराजमान हो गए हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि
अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं. यश कीर्ति में वृद्धि होगी. कारोबार में लाभ बढ़ेगा. संतान पर ध्यान रखने की आवश्यकता है. अपने व्यवहार में नम्रता लाएं. वाहन सुख मिलेगा.

वृषभ राशि
दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी. नए कारोबार में लाभ की आशंका कम है. माता-पिता को स्वास्थ्य में लाभ होगा. करियर में निराश न हों, समय बदलेगा. नए आवास के योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि
आपके काम करने के तरीकों में सुधार की जरूरत है. आज धनागमन सहज होगा और इससे आपको लाभ होगा.  स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कारोबार में विवाद शांत होंगे. समय बदलेगा. वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं.

कर्क राशि
कार्यस्थल पर स्थिति आपके पक्ष में बनेगी. परिवार में बुजुर्गों को स्वास्थ्य की समस्या बढ़ेगी. नौकरी के विवाद शांत होंगे. लाभ के अवसर मिलेंगे. घर पर शांति बनाए रखें.

सिंह राशि
अपने पराए में फर्क समझें. दिनचर्या नियंत्रित रखें. बोलने से पहले विचार करें. किसी दूर के मित्र से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी. दूसरों के निजी मामलों में बोलना बंद कर दें.

कन्या राशि
कम बोलें और अच्छा बोलें. आपकी शत्रु भी प्रशंसा करेंगे. बाहरी विवादों का असर परिवार पर न होने दें. वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी. मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. न्याय पक्ष उत्तम रहेगा.

तुला राशि
सोच के परे कार्य होने से परेशानी बढ़ सकती है. लाभ के अवसर मिलेंगे. कार्यस्थल का वातावरण आपके  पक्ष में रहेगा. विवादों में मौन ही लाभदायक रहेगा. अपने से बड़ों का आदर करें.

वृश्चिक राशि
नौकरी में अशांति का वातावरण बनने के योग हैं. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. फिजूल खर्च बढ़ेंगे. धोखा होने की आशंका है. पुराने रोग उभरने की संभावना है. संभल कर रहें.

धनु राशि
दिन चिंताजनक व्यतीत हो रहे हैं. मानसिक पीड़ा हावी रहेगी पर इष्टबल को मजबूत रखें. आर्थिक निवेश से लाभ के आसार हैं. संतान के स्वास्थ में सुधार होगा.

मकर राशि
दिन की शुरुआत आनंददायक रहेगी. पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जो की आपके लिए लाभदायक रहेगी. शत्रु परास्त होंगे. यात्रा के योग बन रहे हैं. श्वास से संबंधित रोग से ग्रसित रह सकते हैं.

कुंभ राशि
समय के साथ अपने आचार-विचार में बदलाव करना पड़ेगा. सुख-शांति चाहते हैं तो स्वयं के व्यवहार को बदलना पड़ेगा, मुश्किल है पर नामुमकिन नहीं है. लाभ के अवसर बढ़ेंगे.

मीन राशि
अपने आप पर विश्वास रखें, दूसरों के भरोसे न रहें. आलस्य से बड़ा कोई शत्रु नहीं है. सजग रहें और सतर्क रहें. स्वास्थ्य ठीक होगा. व्यय बढ़ेंगे.

calender
09 April 2024, 06:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो