Kashi Vishwanath Dham: सावन में घर बैठे मिलेगा बाबा विश्वनाथ का प्रसाद, होम डिलीवरी के लिए जरूर करें ये काम

Kashi Vishwanath Dham: सावन में बाबा विश्वनाथ धाम भक्तों से काफी भरा रहेगा. पूरे सावन माह की नगरी बोल-बम के जयकारे से गुंजती रहेंगी. इस बार के सावन में श्रद्धालुओं की आने की संख्या करोड़ों में देखी जायेगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सावन का महीना भगवान शिव को काफी प्रिय है.

Kashi Vishwanath Dham: सावन का महीना भगवान शिव को काफी प्रिय होता है. इस पवित्र माह में लाखों की संख्या में भक्त नजर आते हैं. कई बार ऐसा होता है कि बाबा के दर्शन के लिए कुछ भक्त घर से नहीं आ पाते हैं. लेकिन अब आप बाबा के दर्शन के लिए घर बैठे आशीर्वाद स्वरुप उनका प्रसाद पा सकते हैं अब डाक विभाग के डाकिये सेवादार बन कर बाबा का प्रसाद भक्तों के घर पहुंचाएंगे.

251  रुपए  में पाएं बाबा विश्वनाथ का प्रसाद

इसके लिए सबसे पहले आपको महज 251 रुपए खर्च करने होंगे. 251 रुपए में देश के किसी भी कोने से आप काशी विश्वनाथ का प्रसाद पा सकते हैं. वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल का कहना है कि काशी विश्वनाथ मंदिर और डाक विभाग के बीच हुए एमओयू के तहत कोई भी भक्त डाक विभाग के जरिये बाबा विश्वनाथ का प्रसाद ले सकते है. यह प्रसाद टैंपर प्रूफ लिफाफा के अंदर डब्बे में होगा. इसके साथ ही यदि लगातार बारिश भी आ रही होगी तो भी आपका प्रसाद सुरक्षित रहेगा.

मंगला आरती की टिकट

सावन के सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में मंगला आरती के टिकट ही मिलेंगे. सुगम दर्शन पर पूरी तरह से रोक रहेगी. आपको इसके टिकट भी नहीं मिलेंगे. यह निर्णय पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन और मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया था.

अधिमास के चलते 60 दिन चलने वाले सावन मास में काशी आने वाले वीआईपी व्यक्तियों को भी दोपहर तीन से पांच बजे तक दर्शन की सुविधा दी जाएगी.

calender
04 July 2023, 09:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो