आज इन राशि वालों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

आज 6 अप्रैल है .आज के दिन आज मेष, मिथुन, धनु, सिंह, मकर राशि वालों को लाभ मिल सकता है.वहीं कुंभ राशी वालों को आज संभल के रेहना होगा.

JBT Desk
JBT Desk

Daily Horoscope: आज 6 अप्रैल है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार आज का दिन कर्क राशि वाले जातकों के लिए सावधान रहने वाला है. वहीं तुला और मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है, क्योंकि 6 अप्रैल को कुंभ राशि में चंद्रमा के गोचर से शनि, मंगल और चंद्रमा का त्रिग्रह योग बना है, इतना ही नहीं मंगल और चंद्रमा की युति होने से धन योग भी बना हुआ है, जो इन राशियों के लिए फायदेमंद है. नीचे जानिए सभी 12 राशिफल कैसे हैं. 

मेष राशी
इस राशि के जातों को मेहनत करने पर सफलता नहीं मिलेगी. दिन भारी हो सकता है. घर खर्च बढ़ सकते हैं. इससे आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ेगा. व्यापार-व्यवसाय में विरोधी अवरोध उत्पन्न करेंगे. आप स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, पत्नी से मतभेद बढ़ सकते हैं. 

वृषभ राशी

आज बिजनेस में अच्छाा मुनाफा हो सकता है, लेकिन बिजनेस में किसी भी तरह का प्रयोग ना करें. जैसे चल रहा उसी पर काम करें तो फायदा मिलेगा. साथ ही अनुभव की कमी के कारण आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोग अपने काम के रूटीन में बदलाव करें इससे काम में रुचि बढ़ेगी. आप अपने जीवन साथी के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं

मिथुन राशी

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे, घर के लिए कुछ नए सामान की खरीदारी करेंगे.  पॉजिटिव माहौल बनेगा. कोई भी अटका हुआ काम पूरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में समय देंगे.

कर्क राशी

आज इस राशि वाले जातकों के लिए अच्छा दिन है. व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आज आपके सामने से कुछ नए अवसर निकल सकता है. ऑफिस में आपको सराहना मिलेगी. 

सिंह राशी

करियर में ग्रोथ होगी. कारोबारी वार्ताओं में सहजता बढ़ाएंगे. पेशेवरता का लाभ उठाएंगे. रुके हुए काम आगे बढ़ेंगे. फायदे पर फोकस करें और सही भाव से काम करें, लाभ मिलेगा. आज आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे और साझा संबंधो में मजबूती लाएंगे. आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की उम्मीद है, जिसकी आपको हेल्प करने का अवसर मिलेगा.

कन्या राशी

आज के दिन इस राशि वाले लोग कार्यस्थल पर अवैध गतिविधि और आलस्य से दूरी बनाकर रखें. नौकरी वाले लोगों को ऑफिस में जिम्मेदारी साझा करने से नए लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. औद्योगिक व्यापार में नई टेक्निक पर अमल करने से फायदा मिलेगा, कम वक्त में काम पूरे होंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको आश्चर्यजनक उपहार मिल सकते हैं.

तुला राशी

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है.  आज आपको आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। आज आपका किसी यात्रा पर जाने का योग बन रहा है. आप कहीं भी धन संपत्ति में निवेश कर सकते हैं. जमीन-जायदाद से जुड़ा मामला सुलझ सकता है. लंबे समय से बना तनाव दूर हो सकता है. मां के साथ आपका मधुर संबंध बना रहेगा. 

वृश्चिक राशि 

इस राशि के जातों के लिए बिजनेस में बड़े प्रोजेक्ट और क्लाइंट मिल सकते हैं. इससे ग्रोथ बढ़ेगी. आज शांति से काम करने का दिन है. कठिन परिस्थितियों का बेहतर तरीके से सामना करें.  आप अच्छी फिटनेस से दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं.  कार्यस्थल पर होने वाली बदनामी और अनावश्यक कार्यों से सचेत रहें और मन से काम करें. 

धनु राशी

व्यापार को बढ़ाने के लिए टीम को प्रेरित करें. आत्मविश्वास से काम करें. कार्यस्थल पर अन्य लोग आपके व्यक्तित्व से आकर्षित होंगे. नौकरी में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. दिन प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में बीतेगा. परिवार में चल रही योजनाएं आपके जीवन को एक नया अर्थ दे सकती हैं. किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात  होगी, जिसका आचरण और व्यवहार आपको काफी हद तक प्रभावित करेगा.

मकर राशी

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. धन में बढ़ोत्तरी होगी. आर्थिक मामलों में रुचि बढ़ाएंगे. कार्यविस्तार के मामले सधेंगे. कहीं की यात्रा कर सकते हैं. आपको कुछ आकर्षक प्रस्ताव मिल सकते हैं. कार्य व्यापार में शुभता रहेगी. प्रभाविता बनाए रखेंगे. करियर संबंधी ली गई रिस्क तकलीफ का कारण हो सकती है.

कुंभ राशी

इस राशि के जातक आज न्यायिक मामलों में सावधानी रखें. लेन देन में स्पष्टता बनाए रखें. करियर कारोबार में स्थिति नॉर्मल रहेगी. टारगेट पर अटल रहें. व्यापार में सहजता बढ़ाएं. जल्दबाजी न दिखाएं. व्यापार में सहज गति बनी रहेगी. निवेश में सजगता रखेंगे. स्मार्ट वर्किंग बढ़ाएंगे.

 मीन राशी

आज आपके संकोच मे कमी आएगी. अलग-अलग कामों में लीडरशिप की क्षमता बढ़ेगी. करियर कारोबार बेहतर बने रहेंगे. कोई गुड न्यूज मिल सकती है. विनय विवेक और सक्रियता से सभी प्रभावित होंगे. कामकाज में सजग रहेंगे. कामकाजी मामलों में रुझान बढ़ेगा. आधुनिक प्रयास बल पाएंगे.

calender
06 April 2024, 07:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो