Today Rashifal: आज के दिन इन राशियों के लोगों को सावधान रहने की है जरूरत, जानें सभी राशियों का हाल

Today Rashifal: 2 सितंबर का दिन कैसा रहने वाला है आज आपके लिए, किन राशियों के लोगों को है सावधान रहने की जरूरत जानें अपनी राशि का हाल.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आज का दिन ज्योतिष के अनुसार काफी अच्छा गुजरने वाला है.

Today Rashifal: आज का दिन ज्योतिष के अनुसार काफी अच्छा गुजरने वाला है लेकिन कुछ ऐसी भी राशियां हैं जिन्हें आज के दिन सावधान रहने की जरूरत है. तो वहीं कई राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें आज के दिन भगवान शनि देव की कृपा प्राप्त होगी. आज जिन विद्यार्थियों को शिक्षा में कई तरह की समस्याएं आ रही है आज उन्हें उन सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग धृति योग का साथ मिलेगा. 

जानें सभी राशियों के हाल

मेष राशि (Aries)  –

मेष राशि वाले अधिकतर लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर घूम रहे हैं. जो की काफी परेशान हो चुके हैं ऐसे लोग आज के दिन भगवान शनि के मंदिर जाएं और वहां जाकर पूजा-पाठ व दान आवश्य करें. ऐसा करने से आपको नौकरी मिलेगी साथ ही घर के रिश्तेदारों के साथ प्रेम भाव बढ़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus)  –

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है लेकिन आज के दिन आपको कुछ सावधानियां बरतनी पड़ सकती हैं. आप जब भी घर से बाहर जाएं तो वाहन सावधानी से चलाएं. यदि आप कही घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहद खास है आज के दिन आप कहीं भी बच्चों के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी को पैसे देने से पहले घर परिवार में सोच विचार कर लें.

मिथुन राशि (Gemini)  –

आज के दिन मिथुन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है. यदि आपका कहीं बाहर जाने का प्लान बन रहा है तो ध्यान से जाएं. यदि आप कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आज के दिन भगवान शिव के मंदिर जाएं और पूजा–अर्चना करें उसके बाद ही वाहन खरीदें. छात्राओं के लिए आज का दिन काफी अहम है आज के दिन की गई मेहनत आपको आने वाले समय में सफतलता हासिल करायेंगी.

कर्क राशि (Cancer) –

कर्क राशियों वाले लोगों के जीवन में आज के दिन कई समस्याएं आ सकती हैं आप मंदिरों में जाकर जरूरतमंदो को भोजन खिलाएं साथ ही दान अवश्य करें. ऐसा करने से बिजनेस में आ रही सभी बाधांए दूर रहेगी. जिससे आपको बिजनेस में तरक्की हासिल होगी.

सिंह राशि (Leo)  –

जिन लोगों की सिंह राशि होती है ऐसे लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आने लगता है. सिंह राशि वाले लोगों को अपना गुस्सा कंट्रोल करना चाहिए. इसके लिए आप मन शांत करने वाला रोजाना योगा करें. यदि आप कही लंबी यात्रा करने के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं तो कुछ दिनों के बाद आप यात्रा करने जाएं आज के दिन की गई यात्रा सफल नहीं हो पायेंगी. इसके अलावा जिन लोगों की शादी नहीं हुई आज के दिन उन लोगों के लिए शादी का योग बन रहा है.

कन्या राशि (virgo) –

कन्या राशि के लोगों के जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. ऐसे में आज के दिन भगवान शिव के मंदिर जाएं साथ ही नाग देवताओं को आज के दिन दूध पिलाएं यदि आप नागों को दूध पिलाते हैं तो इससे आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की समस्याएं दूर होने लगेंगी. इसके साथ ही काम को लेकर आज के दिन तनाव महसूस कर सकते हैं.

तुला राशि ( Libra) –

तुला राशि वाले लोगों के लिए आज कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है साथ ही कही दूर बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं. आज के दिन यदि आप किसी को उधार पैसे दे तो घर में सोच-विचार आवश्य करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio) –

जिन लोगों की वृश्चकि राशि है उनकी कुंडलियों में मंगल ग्रह शुरू हो सकता है इस ग्रह से बचने के लिए रोजाना शनि मंदिर और भगवान शिव मंदिर जाएं साथ ही आज के दिन किसी भिखारी को भोजन आवश्य करा दें ऐसा करने से आपकी कुंडली में मंगल दोष दूर होने लगेगा.

धनु राशि ( Sagittarius) –

आज के दिन धनु राशि वालों के लिए काफी अच्छा गुजरने वाला है. आज के दिन आपके सारे रोके हुए काम होंगे साथ ही नौकरी में सफलता हासिल होगी. परिवार में थोड़ा परिवार के लोगों से झगड़ा हो सकता है ऐसे में आपके दिमाग को शांत रखें.

मकर राशि (Capricorn) –

जिन लोगों की मकर राशि हैं उन लोगों के घर आज कोई मेहमान आ सकता है. साथ ही इस राशि के सभी छात्राओं को कोई खुशखबरी मिलेगी मेहनत में सफलता हासिल होगी आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा गुजरेंगा. जिन लोगों को नौकरी की तलाश है आज उन्हें नौकरी मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius) –

कुंभ राशि के लोगों का आज काम में मन लगेगा साथ ही सेहत में काफी सुधार रहेगा. आज आप समाजिक क्षेत्र में अपमान का सामना कर सकते हैं. किसी लंबी यात्रा पर जाने से पहले घर में परिवार के लोगों से बात चीत कर लें. यदि आपका प्लाट खरीदने का विचार हैं तो कुछ दिनों के लिए रुक जाएं उसक बाद खरीद लें.

मीन (Pisces) –

मीन राशि वाले लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है जब भी आप कहीं बाहर जाएं तो संभल कर जाएं. वाहन चलाते समय सावधनियां जरूर बरतें. दोस्तों पर अधिक विश्वास न करें. कही भी जाने से पहले सोच-विचार कर लें.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
02 September 2023, 09:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो