डेब्यू टेस्ट मैच में अबरार ने झटके 7 विकेट, ऐसा करने वाले बने 13वें पाकिस्तानी गेंदबाज

अबरार का यह डेब्यू टेस्ट मैच था अपने पहले ही मैच में अबरार ने 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। अबरार अब पाकिस्तान की तरफ से अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 13वें पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

इन दिनों इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। सीरीज का पहला मैच जीतकर इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रही है। वहीं सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को मुल्तान में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने शुरुआत तो पहले के मैच जैसी की लेकिन वे इसको आखिर तक बरकरार नही रख पाए। पहले दिन इंग्लैंड की टीम 51.4 ओवर में 281 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैड को 281 रनों पर ऑलआउट करने में पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज अबरार ने मुख्य भूमिका निभाई।

बता दे, अबरार का यह डेब्यू टेस्ट मैच था अपने पहले ही मैच में अबरार ने 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। अबरार अब पाकिस्तान की तरफ से अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 13वें पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए है। इस मैच में अबरार ने इंग्लैंड के जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स और विल जैक्स को अपना शिकार बनाया। अबरार अहमद ऑन पेपर लेगब्रेक गेंदबाज हैं।

हालांकि, वह गुगली, कैरम बॉल बड़ी आसानी से फेंक सकते हैं। उंगलियों का इस्तेमाल करके वे अच्छी स्पिन करा लेते है। इससे पहले अबरार की गेंदबाजी से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ईयान मॉर्गन और श्रीलंका के कुमार संगारा, महिला जयवर्धने भी काफी प्रभावित हो चुके है। बता दे, आज के मैच में पहले ही सेशल में अबरार ने 5 विकेट अपने नाम किये। जिसके बाद उनके नाम एक खास उपलब्धि जुड़ गई है। डेब्यू टेस्ट में पहले ही सेशन में 5 विकेट लेने वाले अबरार पाकिस्तान के साथ-साथ एशिया के भी पहले गेंदबाज बन गए है।

इसके दुनिया के वे ऐसा कारनामा करना वाले चौथे गेंदबाज बन गए। अबरार ने 72 साल बाद यह कारनामा करके दिखाया है। इससे पहले साल 1950 में वेस्टइंडीज के एल्फ वेलेंटाइन ने इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा करके दिखाया था। वहीं बात अगर आज के मैच की करें तो 281 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए 28 ओवर में 2 विकेट खोकर 107 रन बना लिए।

ये खबर भी पढ़ें...............

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रही इंग्लैंड, 2000 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली बनी पहली टीम

calender
09 December 2022, 09:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो