ENG vs NZ: जो रूट ने जड़ा अविश्वसनीय छक्का, दर्शक रह गए हैरान

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के जो रूट ने टिम साउदी की गेंद पर एक शानदार छक्का लगाया। छक्का ऐसा था जिसकी कोई कल्पना भी नही कर सकता है। मैदान में बैठे दर्शक भी रूट के इस अविश्वसनीय छक्के को देखकर हैरान रह गए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के जो रूट ने टिम साउदी की गेंद पर एक शानदार छक्का लगाया। छक्का ऐसा था जिसकी कोई कल्पना भी नही कर सकता है। मैदान में बैठे दर्शक भी रूट के इस अविश्वसनीय छक्के को देखकर हैरान रह गए। रूट 164 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब उन्होंने अविश्वसनीय स्ट्रोक लगाया। साउथी ने ऑफ स्टंप के बाहर एक अच्छी लेंथ की गेंद फेंकी और रूट ने उन्हें थर्ड मैन बाउंड्री पर रिवर्स स्कूप किया।

 

यह शॉट मार्च 2021 में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान एंडरसन और जोफ्रा आर्चर के खिलाफ खेले गए ऋषभ पंत के शॉट की याद दिलाता है। बात अगर मैच की करे तो, रूट ने 239 गेंदों पर 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 145 रन बनाए। इस शतक के साथ ही 31 वर्षीय रूट ने भारत के सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के यूनिस खान को भी पीछे छोड़ दिया।

 

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में शुरुआती टेस्ट के दौरान रूट ने शतक बनाया और टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले 14वें बल्लेबाज भी बने। अपनी पारी के दम पर इंग्लैंड ने होम ऑफ क्रिकेट में कीवी टीम को पांच विकेट से हरा दिया। रूट ने 27 टेस्ट शतक बनाए हैं और सर एलेस्टेयर कुक के बाद इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सितंबर 2018 में संन्यास की घोषणा की थी।

calender
13 June 2022, 08:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो