ENG vs PAK: इंग्लैंड ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, पहले ही दिन ठोके 506 रन

पहले मैच का पहला दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम रहा और इंग्लैंड ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। पहले ही दिन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 75 ओवर में 4 विकेट खोकर 506 रन ठोक दिये। इस दौरान पहले ही दिन इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने शतक जमाये। इस दौरान जैक क्राउली 122, बेन डकट 107, पोप 108 और हैरी ब्रूक ने 101 रनों की पारी खेली।

Vishal Rana
Vishal Rana

ENG vs PAK: इन दिनों इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है जहां दोनों टीमें के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज से शुरु हो गया। पहले मैच का पहला दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम रहा और इंग्लैंड ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। पहले ही दिन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 75 ओवर में 4 विकेट खोकर 506 रन ठोक दिये। इस दौरान पहले ही दिन इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने शतक जमाये। इस दौरान जैक क्राउली 122, बेन डकट 107, पोप 108 और हैरी ब्रूक ने 101 रनों की पारी खेली।

जिनमे से हैरी ब्रूक 101 रन बनाकर क्रीज पर डटें है। हैरी ब्रूक ने इस मैच में काफी तेज पारी खेली वे 81 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद है। अपनी पारी के दौरान वे अभी तक 14 चौके और 2 छक्के लगा चुकें है। इस दौरान उन्होंने सऊद शकील के एक ही ओवर में 6 चौके जड़े। पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने कई शानदार रिकॉर्ड बनाए। टेस्ट मैच के पहले ही दिन 500 से ज्यादा रन बनाने वाली इंग्लैंड पहली टीम बन गई है।

इंग्लैंड से पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 494 रन बनाकर किया था। पहले ही चार शतक लगे ऐसा करने वाली इंग्लैंड पहली टीम बन गई है। इसके अलावा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉउली टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले सलामी बल्लेबाज बन गए है। जैक ने 84 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। इसके अलावा इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले हैरी ब्रूक तीसरे खिलाड़ी बन गए है उन्होंने 80 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

बता दे, हैरी का यह महज दूसरा ही टेस्ट मैच में अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार शतक लगाया है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों को जमकर धोया। पहले दिन पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जाहिद महमूद ने 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा हैरिस राउफ और मोहम्मद अली ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

और पढ़ें................

IND vs BAN: 4 दिसंबर को पहला वनडे, यहां देखे बांग्लादेश दौरे का पूरा शेड्यूल

calender
01 December 2022, 07:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो