IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भी पारिवारिक समस्याओं के चलते स्वदेश लौट चुके है जिसके बाद अब खबर सामने आ रही है कि पैट कमिंस तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जो कंगारू टीम के लिए एक बड़ा झटका है। जिसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में टीम की कमान उपकप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसके शुरुआती दो मैच जीतकर भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है अब सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च को इंदौर में खेला जाएगा क्योंकि भारतीय टीम ने सीरीज दोनों शुरुआती मैच 3-3 दिनों के अंदर ही जीत लिए थे जिसके बाद अब तीसरे मैच में अभी काफी समय है जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के काफी खिलाड़ी अपने-अपने परिवार के पास ऑस्ट्रेलिया लौट गए है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भी पारिवारिक समस्याओं के चलते स्वदेश लौट चुके है जिसके बाद अब खबर सामने आ रही है कि पैट कमिंस तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जो कंगारू टीम के लिए एक बड़ा झटका है। जिसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में टीम की कमान उपकप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी। बता दें, इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ी सीरीज से बाहर चुके है जिनमे सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड शामिल है।

डेविड वॉर्नर को दिल्ली टेस्ट के दौरान एल्बो में चोट लग गई थी जिसके चलते वे सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों से बाहर होकर ऑस्ट्रेलिया वापस लौट चुके है। वहीं जोश हेजलवुड चोट के चलते सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर थे ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद थी कि सीरीज के बाकी बचे मैचों में जोश हेजलवड वापसी कर सकते है लेकिन ऐसा हो ना सका और वे सीरीज से बाहर हो गए जो टीम के लिए बड़ा झटका है।

वैसे भी इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और ऐसे में टीम को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे है जिससे कंगारू टीम अब मुश्किलों में पड़ गई है। हालांकि राहत की बात ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए ये है कि तीसरे मैच के लिए उसके दो खतरनाक खिलाड़ी फिट हो चुके है। बता दें, खतरनाक ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क तीसरे मैच से पहले फिट हो चुके है तीसरे मैच में इन दोनों खिलाड़ियों के खेलने से ऑस्ट्रेलिया टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

calender
24 February 2023, 02:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो