Ind Vs Aus: इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना ऑस्ट्रेलिया टीम सबसे की बड़ी गलती, पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने किया खुलासा

मध्य प्रदेश के इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से 0-2 से पीछे चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का यह मानना है कि नागपुर टेस्ट के लिए लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को नजर अंदाज करना कंगारू टीम की बहुत बड़ी गलती थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से 0-2 से पीछे चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का यह मानना है कि नागपुर टेस्ट के लिए लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को नजर अंदाज करना कंगारू टीम की बहुत बड़ी गलती थी।

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया बिना कोई अभ्यास मैच खेले मैदान में उतरा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम का दावा था कि कर्नाटक और सिडनी के अलूर में उसके कैम्प उसके लिए पर्याप्त थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुछ आश्चर्यजनक फैसले किए, जिसमें बल्लेबाज ट्रेविस हैड को नागपुर में पहले टेस्ट से बाहर बिठाना भी शामिल था। ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रन से और दूसरा टेस्ट 6 विकेट से हार गया।

लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को ना खिलाना ऑस्ट्रेलिया टीम की बहुत बड़ी गलती -

बता दें कि हरभजन सिंह को लगता है कि नागपुर टेस्ट मैच के लिए लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को शामिल न करना बहुत बड़ी गलती थी। वहीं पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा है कि, "ऑस्ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी गलती एश्टन एगर को नागपुर टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल करना थी।

हरभजन सिंह ने कहा कि, "ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर को रिलीज कर दिया गया था, लेकिन एश्टन एगर एक बेहतर विकल्प हो सकते थे। कंगारू टीम ने दो ऑफ स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जो एक बड़ी गलती थी। एश्टन एगर एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं।"

बता दें कि एक मार्च से पांच मार्च के बीच इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने नियमित कप्तान और अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बिना मैदान में उतरेगी। वहीं टीम प्रबंधन ने एश्टन एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए स्वदेश वापस भेज दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ता टॉनी डोडेमाईदे ने एश्टन एगर को हटाने के फैसले का बचाव किया। बताते चलें कि एश्टन एगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में आने वाले दो मार्च को शेफील्ड शील्ड मैच में और साथ ही आठ मार्च को मार्श कप के फाइनल में खेलेंगे।

calender
26 February 2023, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो