IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में विराट कोहली अपने नाम करना चाहेंगे ये खास उपलब्धि

सीरीज में फैंस को विराट कोहली से काफी उम्मीदें थी कि सीरीज के दौरान विराट अपने टेस्ट शतक का सूखा खत्म कर सकते है लेकिन अभी तक ऐसा कुछ देखने को नहीं मिल रहा है विराट कोहली इस सीरीज में अब तक बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए है। सीरीज के दो मैचों में विराट के बल्ले से महज 76 रन निकले है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर भारतीय टीम 2-0 से आगे है। सीरीज के दोनों मैचों को भारतीय टीम ने 3-3 दिन के अंदर जीत लिया था जिसके बाद अब तीसरे मैच के लिए दोनों टीमों के पास काफी समय बचा हुआ। सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च को इंदौर में खेला जाएगा।

इस सीरीज में फैंस को विराट कोहली से काफी उम्मीदें थी कि सीरीज के दौरान विराट अपने टेस्ट शतक का सूखा खत्म कर सकते है लेकिन अभी तक ऐसा कुछ देखने को नहीं मिल रहा है विराट कोहली इस सीरीज में अब तक बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए है। सीरीज के दो मैचों में विराट के बल्ले से महज 76 रन निकले है।

अब विराट कोहली का पूरा फोकस इंदौर टेस्ट पर है इस मैच में विराट अपनी बेहतरीन लय हासिल करना चाहेंगे। इसके अलावा इस मैच में वे अपने एक खास उपलब्धि को हासिल करने के बेहद करीब भी है। बता दें, अगर इंदौर टेस्ट में विराट कोहली 77 रन बना लेते है तो वे भारत में खेलते हुए इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे कर लेंगे और ऐसा करने वाले वे भारत के पांचवे खिलाड़ी बन जाएंगे।

विराट के नाम फिलहाल भारत में खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में 59.43 की औसत से 3933 रन है। इस दौरान विराट के बल्ले से 13 शतक और 12 अर्द्धशतक निकले है। विराट से पहले ये कारमाना सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर के नाम है घर पर खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बनाए है सचिन के नाम घरेलू इंटरनेशनल टेस्ट मैचों में 7216 रन है।

सचिन के अलावा राहुल द्रविड के नाम 5598, सनील गावस्कर 5067 और वीरेंद्र सहवाग के नाम 4656 रन है। इन सबके बाद विराट कोहली 3933 रनों के साथ पांचवे स्थान पर है। इस सीरीज में विराट का बल्ला अभी खामोश नजर आ रहा है एक भी पारी में लंबी पारी नहीं खेल पाए है जिसके बाद अब फैंस को उम्मीद है कि तीसरे मैच में विराट जरुर बड़ी पारी खेलेंगे।

calender
27 February 2023, 05:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो