IND vs ENG 5th Test: सिराज ने कहा, जब चीजें पक्ष में नहीं जा रही हों तो गेंदबाजों को धैर्य रखने की जरूरत

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि जब बल्लेबाज ने आक्रामक रवैया अपनाया हो तो गेंदबाज के लिए धैर्य रखना जरूरी होता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि जब बल्लेबाज ने आक्रामक रवैया अपनाया हो तो गेंदबाज के लिए धैर्य रखना जरूरी होता है। जॉनी बेयरस्टो (140 गेंद में 106 रन) ने भारत के खिलाफ मौजूदा पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान आक्रामक रुख अपनाया और लगातार तीसरे टेस्ट में शतक जड़ा। उनके शतक की मदद से इंग्लैंड ने भारत के 416 रन के जवाब में पहली पारी में 284 रन बनाए।

बेयरस्टो ने धीमी शुरुआत के बाद आक्रामक रुख अपनाया और अपनी पारी में 14 चौके और दो छक्के मारे। मेहमान टीम के लिए मैच में अब तक सबसे सफल गेंदबाज सिराज (66 रन पर चार विकेट) ने कहा कि बेयरस्टो के तूफानी तेवरों से भारतीय गेंदबाज परेशान नहीं थे। सिराज ने रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘‘गेंदबाज के रूप में हमें सिर्फ धैर्य रखना होता है। बेयरस्टो फॉर्म में है और न्यूजीलैंड श्रृंखला से ही वह लगातार आक्रामक बल्लेबाजी कर रहा है।

इसलिए हमें पता था कि उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी योजना सामान्य सी थी कि अपने बेसिक्स पर कायम रहना है। हमें अपनी क्षमता पर विश्वास रखना होगा, फिर चाहे वह कुछ भी करे, यह सिर्फ एक गेंद की बात थी- यह चाहे इनस्विंग हो या पिच से सीम करती गेंद।’’

इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘इंग्लैंड में बल्लेबाज को कई बार छकाना सामान्य सी बात है, आपको बस धैर्य रखना होता है और प्रक्रिया पर ध्यान लगाना होता है।’’ सिराज ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने अपनी तैयारी बखूबी की है और उन्हें इंग्लैंड के बल्लेबाजों के कमजोर पहलुओं की जानकारी है।

calender
04 July 2022, 03:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो