IND vs NZ 2nd ODI: भारत ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, उमरान मलिक को नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह

हैदराबाद में जीतने के बाद भारतीय टीम रायपुर पहुंच गई है। आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे खेला जाना है। दोनों टीमें दोपहर डेढ़ बजे से रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

हैदराबाद में जीतने के बाद भारतीय टीम रायपुर पहुंच गई है। आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे खेला जाना है। दोनों टीमें दोपहर डेढ़ बजे से रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने हैदराबाद में कीवी टीम को रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से हराया था। वहीं रोहित ब्रिगेड की नजर अब रायपुर वनडे जीतकर सीरीज में निर्णायक बढ़त करने पर होगी। वहीं कीवी टीम सीरीज में वापसी करने की फ़िराक में रहेगी।

बता दें कि नियमित कप्तान केन विलियम्सन की गैर मौजूदगी में विकेटकीपर टॉम लाथम न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। अगर आज दूसरे वनडे में भारत जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाता है तो न्यूजीलैंड से नंबर 1 वनडे टीम का ताज छिन जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए दूसरे मैच में रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में दिक्कत हो सकती है। बता दें कि पहले वनडे में शुभमन गिल ने शानदार 208 रन बनाए, जिससे भारतीय टीम ने बुधवार को 12 रन से जीत दर्ज की।

शुभमन गिल ने इस प्रदर्शन से उनके आलोचकों कड़ा जवाब दिया है। साथ ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की बहस को भी बंद कर दिया है। वहीं विराट कोहली हैदराबाद में बड़े स्कोर से चूक गए, लेकिन रायपुर में प्रदर्शन करने को बेताब हैं।

संभावित प्लेइंग 11 -

भारत: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिप्ली, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

calender
21 January 2023, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो