IND vs NZ: टी20-वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान

भारतीय टीम पहले ही न्यूजीलैंड पहुंच चुकी हैं। इस दौरे पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। वहीं, आज इन दोनों सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो चुका है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: टी20 विश्व कप 2022 की यादों को भुलाकर अब भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के बीच वनडे और टी20 सीरीज को आगाज होने जा रहा हैं। 18 नवंबर से टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। बता दे, भारतीय टीम पहले ही न्यूजीलैंड पहुंच चुकी हैं। इस दौरे पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। वहीं, आज इन दोनों सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो चुका है।

बता दे, सीरीज के लिए मार्टिन गुप्टिल और चेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया है। टी20 विश्व कप में बोल्ट न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे लेकिन उनको अब टीम से बाहर करना टीम मैनेजमेंट पर काफी सवाल खड़े कर रहा हैं। क्योंकि बोल्ट न्यूजीलैंड टीम के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज है और वे अपनी स्विंग से किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं।

वहीं, गुप्टिल की जगह फिन एलेन को टीम में चुना गया है। एलेन को टी20 विश्व कप में भी न्यूजीलैंड की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था। वहीं, अब दोनों टीमे टी20 सीरीज के लिए वेलिंग्टन में जमकर प्रैक्टिस कर रही हैं। बता दे, टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई हैं।

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम इस प्रकार हो सकती है............

केन विलियम्सन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकर।

और पढ़ें..............

टी20 विश्व कप के गम को भुलाकर न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया, अभ्यास किया शुरू

calender
15 November 2022, 12:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो