IND vs NZ: वेलिंग्टन में कल होगा पहला टी20, जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन?

टी20 विशेव कप 2022 के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: टी20 विशेव कप 2022 के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिले हार के दर्द को भुलाकर दोनों टीमें अब टी20 सीरीज में अपना दमखम दिखाएगी।

वहीं इस दौरे के लिए भारतीय टीम के कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। पहले मैच में बात अगर भारतीय सलामी जोड़ी की करें तो ऋषभ पंत और शुभमन गिल ओपनिंग करते दिख सकते है। क्योंकि इस सीरीज के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनों को आराम दिया गया है। टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय सलामी जोड़ी लगातार फ्लॉप रही लेकिन इस सीरीज में एक युवा सलामी जोड़ी देखने को मिलेगी और टीम को उनसे एक बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद होगी।

इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में कप्तान हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव होंगे। लेकिन इनके अलावा टीम में श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा भी है लेकि इन दोनों में से प्लेइंग इलेवन में किसी एक खिलाड़ी को मौका मिलेगा।

इसके अलावा संजू सैमसन को भी मौका मिल सकता है। वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो युवा तेज गेंदबाज और आईपीएल 2022 में अपनी स्पीड से तहलका मचाने वाले उमरान मलिक को भी मौका मिल सकता है। वहीं, मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे खेला जाएगा।

पहले मैच के लिए भारतीय टीम इस प्रकार हो सकती है..............

शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर/दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

और पढ़ें...............

IND vs NZ: सीरीज से पहले दोनों कप्तानों ने कराया फोटोशूट, कैसे विलियमसन ट्रॉफी को गिरने से बचाया

calender
17 November 2022, 07:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो