IND vs SA: लगातार पांच टॉस हारने के बाद ऋषभ पंत के नाम हुआ यह रिकॉर्ड

भारत के कप्तान ऋषभ पंत रविवार को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टी 20 आई में टॉस हार गए। पंत टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर अपनी पहली सीरीज में एक भी टॉस जीतने में नाकाम रहे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत के कप्तान ऋषभ पंत रविवार को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टी 20 आई में टॉस हार गए। पंत टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर अपनी पहली सीरीज में एक भी टॉस जीतने में नाकाम रहे। इसके साथ पंत देश के कप्तान के रूप में पहले पांच टॉस हारने वाले पहले कप्तान बन गए। सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी है।

जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली और कटक में पहले दो मैच जीते हैं, जबकि टीम इंडिया विशाखापत्तनम और राजकोट में अगले दो मैचों में वापसी करते हुए शआनदार जीत हासिल की। टॉस हारने के बाद पंत ने कहा, "मेरे लिए टॉस पर अभ्यास काम नहीं कर रहा है। एक अच्छे विकेट की तरह लगता है, हम 180-190 के आसपास कुछ भी हासिल करना चाहेंगे। हमें बस प्रक्रिया पर ध्यान देने और अंदर डालने की जरूरत है। खेल में हमारा 100% है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा मैच नहीं खेल रहे हैं क्योंकि वह चौथे मैच में चोटिल हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में केशव महाराज टीम की कप्तानी कर रहे हैं। टॉस जीतकर महाराज ने कहा, "हम पहले गेंदबाजी करेंगे, ओवरहेड कंडीशन, ओस, हम परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए देख सकते हैं, लेकिन यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छे विकेट की तरह दिखता है।

calender
19 June 2022, 08:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो