IND vs ZIM: 6 महीने बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दीपक चाहर की शानदार वापसी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने करीब 6 महीने के बाद इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में ऐसी शानदार वापसी की। हर कोई उनका मुरीद हो गया।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने करीब 6 महीने के बाद इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में ऐसी शानदार वापसी की। हर कोई उनका मुरीद हो गया। 18 अगस्त को भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 10 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के तीन टॉप बल्लेबाजों को आउट करके पूरी जिम्बाब्वे टीम को बैकफुट पर ला दिया।

चोट के चलते दीपक लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे लेकिन 6 महीने का टीम में उनकी धमाकेदार वापसी ने सबको हैरान कर दिया। दीपक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए। इस प्रदर्शन की बदौलत उनको 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया। अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत दीपक चाहर ने टी20 विश्व कप के लिए अपना दावा ठौका है।

मैच के बाद चाहर ने कहा, 'लैंडिंग एरिया थोड़ा सख्त था और फिसलन थी। जब आप साढ़े छह महीने के बाद एक इंटरनेशनल मैच खेल रहे होते हैं, तो आप हमेशा घबराए रहते हैं। यहां आने से पहले मैंने चार-पांच अभ्यास मैच खेले, लेकिन भारत के लिए खेलते हुए आप अच्छा करना चाहते हैं, लेकिन दिमाग और शरीर एक साथ काम नहीं कर रहे थे। उस गेंद पर मैं बाउंसर फेंकना चाहता था।'

इस मैच में 190 के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में 192 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। जिम्बाब्वे के गेंदबाज भारत की सलामी जोड़ी को भी नहीं तोड़ पाए। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन 81 रन और शुभमन गिल ने 82 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

और पढ़ें.....

इस बल्लेबाज के साथ बैटिंग करते हुए खुद को युवा समझते है शिखर धवन

calender
19 August 2022, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो