India vs SA 2022: Rishabh Pant ने बताया कि कैसे वह अपने पिता के कारण विकेटकीपर बने

स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने और भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी श्रृंखला को बायो-बुलबुले के बिना आयोजित करने का निर्णय लेने के बाद आराम महसूस कर रहे हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने और भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी श्रृंखला को बायो-बुलबुले के बिना आयोजित करने का निर्णय लेने के बाद आराम महसूस कर रहे हैं। यह कदम पूरे देश में कोरोना के मामलों में भारी कमी के बाद आया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज वर्तमान में टीम इंडिया के साथ दिल्ली में है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज 9 जून से नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू हो रही है।

इसको लेकर ऋषभ पंत ने कहा, "बायो-बबल से बाहर निकलना वास्तव में बहुत संतोषजनक है। उम्मीद है, अब बायो-बबल चीजें नहीं हैं, इसलिए मैं अब समय का आनंद ले रहा हूं क्योंकि हम बहुत कुछ कर चुके हैं। उनहोंने कहा, "जब आप पूरे साल खेलते रहते हैं, खासकर उस तरह के दबाव के साथ जो आपके दिमाग को आराम देने के लिए महत्वपूर्ण है। अगर आप अपने दिमाग को तरोताजा नहीं कर सकते हैं, तो आप अपना सौ प्रतिशत नहीं देंगे। हमें अपने काम पर काम करते रहने की जरूरत है।

पंत ने कहा कि वह विकेटकीपर-बल्लेबाज कहलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "मैं जब भी मैदान पर आता हूं तो हमेशा अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं, लेकिन मैं हमेशा एक विकेटकीपर-बल्लेबाज था। क्योंकि एक बच्चे के रूप में मैंने कीपिंग शुरू की, क्योंकि मेरे पिता भी एक विकेट-कीपर थे। इसी तरह मैंने विकेटकीपिंग करना शुरू किया।

calender
06 June 2022, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो