India vs World XI Match: जल्द देखने को मिल सकती है भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की भिडंत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारत सरकार ने बाकी दुनिया और भारत के बीच 22 अगस्त को क्रिकेट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारत सरकार ने बाकी दुनिया और भारत के बीच 22 अगस्त को क्रिकेट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, सरकार की तरफ से यह प्रस्ताव संस्कृति मंत्रालय ने भेजा है और बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है ताकि शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशों के लोकप्रिय क्रिकेटरों को आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के हिस्से के रूप में मैच खेलने की कोशिश की जा सके।

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि इस समय प्रस्ताव पर अभी भी चर्चा की जा रही है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की सेवाओं की खरीद से जुड़े बहुत सारे "ऑपरेशनल और लॉजिस्टिक तत्व" हैं। एक सूत्र ने कहा, हमें 22 अगस्त को भारत एकादश और विश्व एकादश के बीच एक क्रिकेट मैच आयोजित करने के लिए सरकार से एक प्रस्ताव मिला है। शेष विश्व टीम के लिए हमें कम से कम 13-14 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी और उनकी उपलब्धता कुछ ऐसी है जो हमें जांच करने के लिए चाहिए।

उन्होंने कहा कि उस समय के दौरान, अंग्रेजी घरेलू क्रिकेट चल रहा होगा और कैरेबियन प्रीमियर लीग भी शुरू होगी। बीसीसीआई इस बात की जांच कर रहा है कि क्या अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को उनकी भागीदारी के लिए आर्थिक रूप से मुआवजा देना होगा।

जहां तक ​​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की सेवाओं का सवाल है, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी आईसीसी वार्षिक सम्मेलन (22-26 जुलाई) के लिए बर्मिंघम में होंगे। जहां वे भारत में मैच के लिए अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करने के लिए अन्य बोर्ड के अधिकारियों से बात कर सकते हैं।

calender
11 July 2022, 12:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो