INDW vs AUSW 1st Semifinal: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रनों से हराकर 7वीं बार फाइनल में बनाई जगह

महिला टी20 विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच कैपटाउन के न्यूलैंड स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सांतवी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया से मिले 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी।

Vishal Rana
Vishal Rana

INDW vs AUSW 1st Semifinal: महिला टी20 विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच कैपटाउन के न्यूलैंड स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सांतवी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया से मिले 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान हरमनप्रीत ने 6 चौके और एक छक्का लगाया। हरमनप्रीत के अलावा जेमिमा ने भी 24 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए गार्डनर और ब्राउन ने 2-2 विकेट हासिल किए। इस मैच में भारतीय सलामी जोड़ी ज्याद कुछ नहीं कर पाई। शेफाली वर्मा 9 और स्मृति 2 रन बनाकर आउट हुई।

इसके बाद पिच पर आई हरमनप्रीत और जेमिमा ने पारी को संभाला जरुर लेकिन वे जीत नहीं दिला सकी। भारत की तरफ से इस मैच में काफी खराब फील्डिंग देखने मिली। मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने कई कैच छोड़े। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर का रन आउट होना भारतीय टीम को ले डूबा। दो रन लेने के चक्कर में हरमनप्रीत कौर अपना विकेट गवां बैठी थी जो भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा झटका साबित हुआ।

इस हार के साथ भारतीय टीम का टी20 विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया है। मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए बूथ मोनी ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान बूथ 7 चौके और एक छक्का लगाया।

बूथ के अलावा कप्तान लैनिंग ने 34 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली। लैनिंग ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शिखा पांडे ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। पांडे के अलावा दीप्ति और राधा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

calender
23 February 2023, 10:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो