IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने डेविड वॉर्नर, अक्षर पटेल को बनाया गया उपकप्तान

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत के हाथों में थी लेकिन दिसंबर 2022 में हुए कार एक्सीडेंट के बाद पंत आईपीएल से बाहर हो गए थे जिसके बाद फ्रेंचाइजी काफी समय से पंत के रिप्लेसमेंट के बारे में सोच रही थी और टीम की कमान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को सौंपी गई है। बता दें, डेविड वॉर्नर को पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम ने खरीदा था।

Vishal Rana
Vishal Rana

इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन 16 अब बेहद करीब आ गया है आईपीएल सीजन 16 का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। अब नए सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीमों के कप्तान की घोषणा कर रही है जहां कुछ टीमों के कप्तान पिछले सीजन वाले खिलाड़ी ही रहेंगे तो वहीं कुछ टीमों के नए कप्तान मिल रहे है। सबसे पहले बात करेंगे दिल्ली कैपिटल्स की।

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत के हाथों में थी लेकिन दिसंबर 2022 में हुए कार एक्सीडेंट के बाद पंत आईपीएल से बाहर हो गए थे जिसके बाद फ्रेंचाइजी काफी समय से पंत के रिप्लेसमेंट के बारे में सोच रही थी और टीम की कमान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को सौंपी गई है। बता दें, डेविड वॉर्नर को पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम ने खरीदा था।

वॉर्नर के अलावा अक्षर पटेल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इस बात की जानकारी देते हुए दिल्ली टीम के मैनेजमेंट की तरफ से बताया गया कि, "डेविड वॉर्नर हमारे कप्तान होंगे और अक्षर पटेल उनके डिप्टी (उपकप्तान) होंगे।" बता दें, पिछले काफी समय से ऋषभ पंत ही दिल्ली की कप्तानी करते आ रहे थे लेकिन इस बार उनकी गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर टीम को संभालते हुए नजर आएंगे।

डेविड वॉर्नर को आईपीएल का काफी अनुभव है वे लंबे वक्त से आईपीएल खेलते आ रहे है इससे पहले वॉर्नर ने सनराइजर्स की भी कप्तानी की थी। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए वॉर्नर ने काफी मैच खेले है। आईपीएल में वॉर्नर का रिकॉर्ड भी काफी शानदार है। ऐसे में देखने वाली बात होगी की पंत की गैरमौजूदगी में वे दिल्ली कैपिटल्स को कैसे संभालते है।

पिछले सीजन में ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 14 में से 7 मैच में जीत और 7 में हार हासिल की थी जिसके बाद टीम का सफर प्वाइंट्स टेबल पर पांचवे स्थान पर खत्म हुआ था अब इस बार टीम नए कप्तान और नए जोश के साथ मैदान पर उतरेगी और टीम का लक्ष्य इस बार आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम करना होगा।

calender
23 February 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो