IPL 2023: 2018 के बाद पहली बार होगा इंडियन प्रीमियर लीग का उद्घाटन समारोह, जानिए किस वजह से 4 साल तक लगी रही रोक

कोरोना काल से 4 साल स्थगित रहने के बाद अब IPL होम-एंड-अवे प्रारूप में वापस आ गया है, ऐसे में BCCI इसे बेहद खास बनाना चाहता है। IPL के इस सीजन को खास बनाने के लिए BCCI एक बार फिर से IPL का भव्य उद्घाटन समारोह कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना बना रहा है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 Opening Ceremony: IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) में हर एक सीजन की शुरुआत फिल्मी सितारों से सजे उद्घाटन समारोह (ओपनिंग सेरेमनी) के साथ होती रही है, लेकिन कोरोना संकट के कारण साल 2018 के बाद से उद्घाटन समारोह को BCCI ने स्थगित कर दिया था। लेकिन उद्घाटन समारोह के स्थगित होने की वजह से IPL की शुरुआत फीकी सी लगने लगी थी।

बता दें कि कोरोना काल से 4 साल स्थगित रहने के बाद अब IPL होम-एंड-अवे प्रारूप में वापस आ गया है, ऐसे में BCCI इसे बेहद खास बनाना चाहता है। IPL के इस सीजन को खास बनाने के लिए BCCI एक बार फिर से IPL का भव्य उद्घाटन समारोह कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना बना रहा है।

 

ट्विटर अकॉउंट पर की गई उद्घाटन समारोह की पुष्टि -

IPL के ट्विटर अकॉउंट पर अब इस उद्घाटन समारोह की पुष्टि भी कर दी गई है। IPL के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया गया है कि तमन्ना भाटिया आगामी शुक्रवार 31 मार्च को होने वाले पहले मुकाबले से पूर्व आयोजित किए जाने वाले उद्घाटन समारोह में अपना जलवा बिखेरती हुई नजर आएंगी।

 

उद्घाटन समारोह में ये फिल्मी सितारें करेंगे परफॉर्म -

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, तमन्ना भाटिया के अलावा रश्मिका मंदाना, कैटरीना कैफ, और अरिजीत सिंह समेत कई बड़े फिल्मी सितारे इस उद्घाटन समारोह कार्यक्रम में अपनी अदाकारी दिखाते नजर आ सकते हैं। हालांकि, BCCI ने इस पर अभी चुप्पी साध रखी है।

 

चार साल के एक लंबे अंतराल के बाद आयोजित किए जा रहे उद्घाटन समारोह को BCCI खास बनाना चाहता है इसलिए संभावना जताई जा रही है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लेजर शो का कार्यक्रम भी आयोजित किया जा सकता है।

आपको बता दें कि कोरोना काल के कारण साल 2019 में उद्घाटन समारोह के कार्यक्रम को BCCI ने स्थगित कर दिया था। वहीं साल 2019 में IPL गवर्निंग काउंसिल और BCCI ने इस कार्यक्रम को रद्द करने और CRPF के परिवार वालों को डोनेट करने का निर्णय किया था।

calender
30 March 2023, 06:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो