टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते फिलहाल एशिया कप में टीम इंडिया बाहर चल रहे हैं। फिलहाल बुमराह बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे है।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते फिलहाल एशिया कप में टीम इंडिया बाहर चल रहे हैं। फिलहाल बुमराह बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे है। बुमराह एनसीए टेस्ट में सफल होने के बाद भारतीय टीम में वापसी कर सकते है। इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

इन दोनों सीरीज में किसी एक में बुमराह की वापसी हो सकती है। भारतीय टीम भी चाहती है कि बुमराह जल्द से जल्द फिट होकर टीम के साथ जुड़ें। इसको लेकर बीसीसीआई ने बताया, 'बुमराह ने पहले के मुकाबले काफी अच्छी प्रगति कर ली है। हम लगातार फिजियो के संपर्क में हैं। एनसीए से दूर रहने के दौरान भी बुमराह पर नियमित रूप से नजर रखी गई है। हमें उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में वापसी कर सकते है।

हालांकि अभी यह सब कहना जल्दबाजी होगी।' जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक है। लेकिन एशिया कप 2022 के दौरान भारतीय टीम को उनका साथ नहीं मिल सकता है। फिर भी उनकी अनुपस्थिति में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में पाक से सभी 10 विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने ही लिये थे।

बताते चले, जसप्रीत बुमराह की चोट पुरानी है और उनको गलत समय पर यह चोट लगी है। क्योंकि टी20 विश्व कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और बुमराह कब तक पूरी तरह फिट होकर भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। भारतीय टीम जल्द ही उनके फिट होने की आशा कर रही है। ताकि टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया राहत की सांस ले सकें।

calender
30 August 2022, 07:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो