विश्व कप को ध्यान में रखकर खिलाड़ियों को परखने उतरेगा भारत

इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये अदद टीम तैयार करने के लिये भारत गुरुवार से मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ यहां शुरू हो रही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में नये और पुराने कई खिलाड़ियों को परखने की कोशिश करेगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये अदद टीम तैयार करने के लिये भारत गुरुवार से मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ यहां शुरू हो रही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में नये और पुराने कई खिलाड़ियों को परखने की कोशिश करेगा। भारत ने अभी लगातार 12 मैच जीते हैं और वह लगातार 13वां टी20 जीतकर नया रिकॉर्ड बनाने का भी प्रयास करेगा। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मुख्य उद्देश्य हालांकि अक्टूबर में होने वाले विश्व कप के लिये टीम तैयार करना होगा।

इसके लिये दक्षिण अफ्रीका से बेहतर प्रतिद्वंद्वी नहीं हो सकता है जिसने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को विश्राम दिया गया है लेकिन कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल शानदार फॉर्म में हैं। उनके लिये हालांकि अपने सलामी जोड़ीदार के रूप में रुतुराज गायकवाड़ और इशान किशन में से किसी एक का चयन करना आसान नहीं होगा। ये दोनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये थे लेकिन उन्हें लय में लौटने का मौका देना जरूरी है।

श्रेयस अय्यर को सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति में तीसरे नंबर पर उतारा जा सकता है लेकिन लेकिन अच्छी फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिये तीसरे नंबर पर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। ऋषभ पंत और टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पंत अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेंगे जबकि यह देखना दिलचस्प होगा कि कार्तिक आईपीएल की अपनी फॉर्म को बरकरार रख पाते हैं या नहीं। हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी लेकिन वह यहां ‘फिनिशर’ की भूमिका में वापसी करने के लिये तैयार होंगे।

calender
08 June 2022, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो