PAK vs ENG: टेस्ट सीरीज गंवाई, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर...इंग्लैंड ने पाक की यूं की बुरी हालत

किस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच को भी इंग्लैंड ने जीत लिया है दूसरे टेस्ट मैच को 26 रन से जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। इसके साथ पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो गया है। इससे पहले पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी वहीं अब इंग्लैंड ने पाक को इस टेस्ट सीरीज में धो दिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच को भी इंग्लैंड ने जीत लिया है दूसरे टेस्ट मैच को 26 रन से जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। इसके साथ पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो गया है। इससे पहले पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी वहीं अब इंग्लैंड ने पाक को इस टेस्ट सीरीज में धो दिया है।

इस सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में चल रहा था जिसका आज चौथा दिन था। आखिरी दिन पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए 157 रन बनाने थे और उसके हाथ में 6 विकेट थे लेकिन चौथा दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ना सिर्फ पाकिस्तान को 157 रन बनाने से रोका बल्कि 6 विकेट लेकर मैच को भी अपने नाम कर लिया।

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 355 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 102.1 ओवर में 328 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने 26 रनों से मैच को जीत लिया। दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सऊद शकील ने सबसे ज्यादा 94 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा इमाम उल हक ने 60, मोहम्मद नवाज 45 और अबदुल्लाह ने भी 45 रनों की पारी खेली। इसके अलावा इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट हासिल किये। सीरीज के जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने के सपने को भी तोड़ दिया है।

ये खबर भी पढ़ें.................

PAK vs ENG: पाक-इंग्लैंड मैच में अंपायर के फैसले पर मचा बड़ा बवाल

calender
12 December 2022, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो