SA vs WI: वेस्टइंडीज ने निर्णायक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया, टी-20 सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा

टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज का पहला विटेक 39 के योग पर गिरा। विकेटकीपर बल्लेबाज जे चार्ल्स बिना खाता खोले वापस लौट गए। पूरन शेफर्ड ने 41 रन की पारी खेले टीम को संटक से निकाला।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

वेस्टइंडीज ने रोमारियो शेफर्ड की विस्फोटक बल्लेबाजी और अल्जारी जोसेफ घातक गेंदबाजी (पांच विकेट) से मंगलवार 28 मार्च को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20I मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 रन से जीत हासिल की। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से कब्जा कर लिया।

आपको बता दें कि टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। वहीं वेस्टइंडीज की टीम का पहला विटेक 39 रन के योग पर काइल मेयर के रूप में गिरा। विकेटकीपर बल्लेबाज जे चार्ल्स बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट गए, रबाडा ने दोनों बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया।

पूरन शेफर्ड ने 41 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को संटक से निकाला। इसके रोमारियो शेफर्ड ने 22 गेंद का सामना करते हुए नाबाद 44 रन की पारी खेलकर वेस्टइंडीज को 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन तक पहुंचा दिया। रोमारियो शेफर्ड ने अल्जारी जोसफ के साथ 9वें विकेट के लिए 26 गेंद पर नाबाद 59 रन की शानदार साझेदारी की।

काम न आई रीजा हेंड्रिक्स की पारी -

जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। 31 रन के योग पर क्विंटन डी कॉक 21 रन बनाकर आउट हो गए, अल्जारी जोसेफ ने उन्हें अपना पहला शिकार बनाया। हालांकि इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स (44 गेंद पर 83 रन), और राइली रूसो (21 गेंद पर 42 रन) ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला। जब तक ये दोनों बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे, तो ऐसा लग रहा था कि जीत दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में है।

दक्षिण अफ्रीका ने 259 रनों का स्कोर चेज किया था -

बता दें कि अल्जारी जोसेफ ने रीजा हेंड्रिक्स को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद अल्जारी जोसेफ ने डेविड मिलर को 11 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। वहीं हेनरी क्लासेन भी कुछ खास नहीं कर पाए और वह महज 6 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ का शिकार बने। कप्तान एडम मार्कम अंत तक नाबाद रहे, लेकिन वह टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे। अल्जारी जोसेफ ने 4 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए।

गौरतलब है कि दूसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे बड़ा रन चेज किया था, इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 259 रनों का विश्व रिकॉर्ड रन चेज प्राप्त किया था। पहला मुकाबला बारिश की वजह से बाधित था और अंत में 11-11 ओवर का हुआ था। उस मुकाबले को को वेस्टइंडीज ने जीता था।

calender
29 March 2023, 12:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो