मोहाली क्रिकेट ग्राउंड के स्टैंड का नाम अब युवी और भज्जी के नाम पर रखा जाएगा

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने दो स्टैंडों का दो भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर रखने का फैसला किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने दो स्टैंडों का दो भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर रखने का फैसला किया है। बता दे, इन दो स्टैंडों का नाम हरभजन सिंह और युवराज सिंह के नाम पर रखा जाएगा। चूकि दोनों खिलाड़ी पंजाब से ताल्लुकात रखते है और ये दोनों टीम इंडिया की जान थे। PCA ने इन दोनों खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए यह फैसला लिया है।

बता दे, कुछ समय बाद इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट, 236 एकदिवसीय और 28 टी20 मैच खेले हैं। भज्जी 2011 के वर्ल्ड कप और टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा रहे है। टीम को उन्होंने बहुत से महत्वपूर्ण मैचों में जीत दिलाई है। भज्जी ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 711 विकेट अपने नाम किए है।

बता दे जिस स्टैंड का नाम हरभजन सिंह के नाम पर रखा गया है उसका नाम पहले टैरेस ब्लॉक था। वहीं दूसरी तरफ जिस स्टैंड का नाम युवराज सिंह के नाम पर रखा है उसका नाम पहले नॉर्थ पवेलियन था। साल 2011 में जब भारत ने वनडे विश्व कप जीता था तो उस टूर्नामेंट में युवराज ने भारत के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा युवराज साल 2007 के टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। युवराज भारतीय टीम के शानदार ऑलराउंडर थे। उन्होंने भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के मैच खेले है। युवराज ने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं और तीनों प्रारूपों में 11,778 रन बनाने के साथ ही 148 विकेट भी अपने नाम किए है।

calender
07 September 2022, 04:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो