पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय प्लेइंग 11

क्रिकेट के रोमांच में डुबने का अब समय आ गया है। फैंस को आज यानी के शनिवार से भारत और पाकिस्तान सहित टॉप छह एशियाई देशों में बादशाहत की जंग देखने को मिलेगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: क्रिकेट के रोमांच में डुबने का अब समय आ गया है। फैंस को आज यानी के शनिवार से भारत और पाकिस्तान सहित टॉप छह एशियाई देशों में बादशाहत की जंग देखने को मिलेगी। यूएई के दुबई और शारजाह में 16 दिन तक चलने वाले एशिया कप 2022 में रविवार को भारत का सामना पाकिस्तान से होगा।

पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने इस महामुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। दोनों टीमें इस मैच से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत की नजरें इस मैच को जीतकर पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार का बदला लेने पर लगी हुई है।

जाफर ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए जो भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है, उसमें उन्होंने केवल एक महत्वपूर्ण बदलाव किया और वह मध्य क्रम में। पूर्व क्रिकेटर ने कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उन्होंने विराट कोहली को रखा है।पूर्व सलामी बल्लेबाज ने इसके अलावा मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को चुना है तो वहीं गेंदबाजी लाइनअप में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और यॉर्कर विशेषज्ञ अर्शदीप सिंह को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। जाफर बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को मौका देंगे।

उन्होंने कहा कि अगर पंत खेलते हैं तो उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए वसीम जाफर की भारतीय प्लेइंग 11 : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

calender
27 August 2022, 07:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो