WPL 2023: हरमनप्रीत कौर ने गुजरात के खिलाफ रचा इतिहास, WPL 2023 में यह कारनामा करने वाली बनी पहली महिला बल्लेबाज

मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में लगातार अपना दूसरा अर्धशतक जड़ दिया है। बता दें कि गुजरात जांयट्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने मुंबई इंडियंस की पारी को संभालते हुए एक कप्तानी खेली और एक दमदार अर्धशतक जड़ दिया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL 2023 MI vs GG: मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में लगातार अपना दूसरा अर्धशतक जड़ दिया है। बता दें कि गुजरात जांयट्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने मुंबई इंडियंस की पारी को संभालते हुए एक कप्तानी खेली और एक दमदार अर्धशतक जड़ दिया है। यह हरमनप्रीत कौर के इस टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक रहा और हरमनप्रीत कौर ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई है, जिन्होंने WPL 2023 में अब तक तीन अर्धशतक जड़े हो।

हरमनप्रीत कौर ने गुजरात जांयट्स के खिलाफ जड़ा दमदार अर्धशतक -

बता दें कि गुजरात जायंट्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। वहीं एशले गार्डनर ने हेली मैथ्यूज को पारी के पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद नेट सीवर ब्रंट और यास्तिका भाटिया ने शानदार 74 रनों की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस की टीम की मैच में वापसी कराई। यास्तिका भाटिया के आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर और अमेलिया केर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

अमेलिया केर महज 19 रन बनाकर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गईं। बता दें कि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेलते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा, लेकिन इस अर्धशतक के बाद हरमनप्रीत कौर ने एशले गार्डनर की अगली गेंद पर एक शॉट मारा लेकिन बॉउंड्री लाइन के पास खड़ी हरलीन देओल ने दाएं की तरफ भागते हुए एक बहुत ही बहुत ही शानदार कैच लपका, इस तरह पारी को आगे बढ़ाने और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने के चक्कर में हरमनप्रीत कौर अपना विकेट गंवा बैठी।

बताते चलें कि हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में कुल 30 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की आतिशी पारी खेली, हरमनप्रीत कौर की इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहें। इस दौरान हरमनप्रीत का स्ट्राइक रेट 170 से ज्यादा का रहा। यह हरमनप्रीत का WPL 2023 का तीसरा अर्धशतक रहा। इससे पहले हरमनप्रीत ने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 53 रनों की नाबाद पारी खेली थी, तो वहीं गुजरात जायंट्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत ने शानदार 65 रन बनाए थे।

calender
15 March 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो