WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने ओपनिंग मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हराया, यह रहे जीत के रियल हीरो

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जाइंट्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस ओपनिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हराकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार जीत के साथ किया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जाइंट्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस ओपनिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हराकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार जीत के साथ किया। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में कुल 207 रन बनाए थे।

इसके जवाब में गुजरात जायंट्स की पूरी टीम 15.1 गेंद पर महज 64 रनों पर ही सिमट गई। मुंबई इंडियंस की टीम की बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि गेंदबाजी भी बहुत कमाल की रही। आइए ऐसे में इस खबर के माध्यम से जानते हैं मुंबई इंडियंस की टीम की जीत के रियल हीरो के बारे में।

ये खिलाड़ी रहे जीत के रियल हीरो -

हरमनप्रीत कौर -

बता दें कि लिस्ट में पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर का नाम है, हरमनप्रीत कौर ने WPL 2023 के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक ठोक कर अपनी टीम को 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में बेहद अहम योगदान दिया। हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 65 रनों की पारी खेली, हरमनप्रीत की इस पारी में कुल 14 चौके शामिल रहे। इस बीच हरमनप्रीत का स्ट्राइक रेट 216.66 रहा।

हेली मैथ्यूज -

बता दें कि लिस्ट में दूसरे नंबर पर सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज का नाम है, हेली मैथ्यूज ने मुंबई इंडियंस टीम की जीत में अपने बल्ले से बहुत अहम योगदान दिया। हेली मैथ्यूज ने 31 गेंदों का सामना करते हुए बहुमूल्य 47 रन बनाए, हेली मैथ्यूज की इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। इस बीच हेली का स्ट्राइक रेट 151.61 रहा।

अमीलिया कर -

बता दें कि लिस्ट में तीसरे नंबर पर अमीलिया कर का नाम है, अमीलिया कर ने बल्ले और गेंद दोनों से ही टीम के लिए बहुत ही अहम योगदान दिया। अमीलिया कर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों का सामना कर नाबाद 45 रनों की पारी खेली, अमीलिया कर की इस पारी में कुल 6 चौके और 1 छक्के भी शामिल है। इस बीच अमीलिया का स्ट्राइक रेट 187.50 रहा।

calender
05 March 2023, 11:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो