IPL 2024: मुंबई इंडियंस पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya Injury Update: हार्दिक पांड्या को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, इस रिपोर्ट में बताया गया है कि हार्दिक IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2024, Hardik Pandya Injury Update: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर और मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पांड्या इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कमान सौंपी गई थी. वहीं अब हार्दिक पांड्या को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, इस रिपोर्ट में बताया गया है कि हार्दिक IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं.

IPL से पहले भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें हार्दिक पांड्या का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है. अब भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि हार्दिक पांड्या IPL 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं.

वहीं BCCI के एक सूत्र ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि हार्दिक पांड्या की चोट गंभीर है और वो IPL 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं. बता दें कि अगर हार्दिक पांड्या IPL 2024 से बाहर होते हैं तो ये मुंबई इंडियंस के लिए तगड़ा झटका होगा, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने पहले हार्दिक को कैश डील में ट्रेड किया और फिर रोहित शर्मा की जगह कप्तान नियुक्त कर दिया. हालांकि अभी तक हार्दिक पांड्या को लेकर BCCI और मुंबई इंडियंस ने किसी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. 

वनडे विश्व कप 2023 के दौरान चोटिल हुए थे हार्दिक -

गौरतलब हो कि हाल ही में संपन्न हुए एकदिवसीय विश्व कप 2023 में हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे. विश्व कप में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ लीग मुकाबले में हार्दिक की एड़ी में चोट लगी थी, जिसके बाद से वो अभी तक उस चोट से नहीं उबर सके हैं. अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि हार्दिक पांड्या की IPL 2024 में वापसी होती है या फिर नहीं.

हार्दिक पांड्या का IPL करियर -

बता दें कि हार्दिक पांड्या IPL में अब तक कुल 123 मुकाबले खेल चुके हैं. इन मुकाबलों की 115 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक ने कुल 2309 रन बनाए हैं. इसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं गेंदबाजी में हार्दिक ने कुल 53 विकेट अपने नाम किए हैं.

IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वॉड -

रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, गेराल्ड कोएत्ज़ी, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, डेवाल्ड ब्रेविस, जेसन बेहरेनडोर्फ, रोमारियो शेफर्ड, दिलशान मदुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा और अंशुल कंबोज.

calender
23 December 2023, 04:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो