Aakash Chopra: आकाश चोपड़ा को ट्विटर पर 'तिरंगा' लगाना पड़ा भारी, गंवा दिया ब्लू टिक

Aakash Chopra: आकाश चोपड़ा ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकॉउंट पर तिरंगे की फोटो लगाई थी. लेकिन उसके बाद उनको भारी नुकसान झेलना पड़ा और ट्विटर की ओर से उनका ब्लू टिक हटा दिया गया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Aakash Chopra: भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. जिसके चलते देश के लोग सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की फोटो लगा रहे हैं. जिसमें कई बड़े सेलिब्रिटी भी शामिल हैं, लेकिन इससे कई लोगों को नुकसान भी हो रहा है. अब ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के साथ भी हुआ है.

बता दें कि आकाश चोपड़ा ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकॉउंट पर तिरंगे की फोटो लगाई थी. लेकिन उसके बाद उनको भारी नुकसान झेलना पड़ा और ट्विटर की ओर से उनका ब्लू टिक हटा दिया गया. लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ की ऐसा क्यों हो रहा है. इससे पहले BCCI ने भी प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने पर अपने ट्विटर से ब्लू टिक गंवा दिया था.

बता दें कि BCCI और आकाश चोपड़ा दोनों ने 'हर घर तिरंगा' अभियान के समर्थन में अपनी प्रोफाइल तस्वीर को भारतीय तिरंगे में बदल दिया. भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले शुरू किया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभियान देशवासियों को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने के लिए आमंत्रित करता है.

ऐसे गंवाया ब्लू टिक -

वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की एक नीति है जिसमें वेरीफाई अकाउंट को अपने वास्तविक नाम का उपयोग करने और तस्वीरें प्रदर्शित करने की जरूरत होती है. BCCI ने अपने ट्विटर को 'BCCI' नाम से वेरीफाई कर रखा था और इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर लगा रखी थी. हालांकि जब BCCI ने अपनी प्रोफाइल को भारतीय तिरंगे में बदल दिया, तो ट्विटर ने उनके खाते से ब्लू टिक छीन लिया.

calender
14 August 2023, 11:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो