Gerald Coetzee: शादी के बंधन में बंधे अफ्रीकी तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी, IPL ऑक्शन में हो सकते हैं मालामाल

Gerald Coetzee Marriage: भारत के खिलाफ 10 दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के स्टार युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी ने शादी कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Gerald Coetzee's Marriage: भारत के खिलाफ 10 दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के स्टार युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी ने शादी कर ली है. कोएत्ज़ी ने हाल ही में समाप्त हुए एकदिवसीय विश्व कप में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद IPL 2024 के ऑक्शन मे कोएत्ज़ी की किस्मत बदल सकती है.

कोएत्ज़ी ने पहला विश्व कप खेलते हुए हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. कोएत्ज़ी विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पांचवें पायदान पर रहे थे. बता दें कि कोएत्ज़ी ने 8 मुकाबलों में 20 विकेट चटकाए थे. कोएत्ज़ी ने विकेट लेने के अलावा अपनी रफ्तार से भी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था. कोएत्ज़ी का विश्व कप का प्रदर्शन उन्हें IPL 2024 की नीलामी में मोटी रकम दिला सकता है.

IPL 2024 के लिए कोएत्ज़ी ने अपनी बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए रखी है. ऐसे में देखना यह दिलचस्प रहेगा कि कोएत्ज़ी पर टीमें कहां तक बोली लगाती हैं और कौन सी टीम उन्हें अपने खेमे में शामिल करती है.

वहीं कोएत्ज़ी को IPL में अच्छी रकम मिलने की एक वजह ये भी हो सकती है, कि उन्होंने इस विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की, जो भारत की मेजबानी में खेला गया था. ऐसे में कोएत्ज़ी को यहां की परिस्थितियों की अच्छी समझ हो गई होगी. इसलिए कोएत्ज़ी जिस भी टीम का हिस्सा बनेंगे, उसके लिए वे काफी कारगर साबित हो सकते है.

गेराल्ड कोएत्ज़ी का क्रिकेट करियर -

बता दें कि गेराल्ड कोएत्ज़ी साउथ अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. कोएत्ज़ी ने साल 2023 में ही अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. अब तक कोएत्ज़ी 2 टेस्ट मैच, 14 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं.

टेस्ट मैच में कोएत्ज़ी 15.88 की औसत से 9 विकेट चटका चुके हैं. वहीं वनडे में कोएत्ज़ी ने 23.22 की औसत से 31 विकेट अपने नाम किए हैं. 14 मुकाबलों में से 8 मुकाबले कोएत्ज़ी ने एकदिवसीय विश्व कप 2023 में खेले हैं. जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में कोएत्ज़ी ने 3 विकेट अपने नाम किए हैं. 

calender
05 December 2023, 04:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो