IND vs AUS 5th T20: सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद कप्तान सूर्य कुमार यादव ने टीम की तारीफ में खोल दिया दिल

ND vs AUS 5th T20: इंडियन टीम ने चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर सीरीज में कब्ज़ा कर लिया.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • बतौर कप्तान पहली इंटरनेशनल सीरीज Surya Kuamr Yadav जीत दिलाई

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में कंगारू को 20 रनों से हरा दिया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह आखिरी मैच का आखिर ओवर रोमांचक रहा.

मैच के अंत में भारत ने ये सीरीज अपने नाम कर ली. भारत के सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव काफी खुश नजर आए. उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. इस मैच को जितने के बाद कप्तान सूर्या ने इस जीत के क्रेडिट पर बड़ी बात कह दी.

सूर्य ने की ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी और पांचवें टी-20 मैच जीतकर कप्तान सूर्या ने कहा कि ये वास्तव में अच्छी सीरीज रही. हमारे लड़कों ने जिस तरह से खेला वो काबिले तारीफ है. हम बेखौफ होना चाहते थे, जब हम बीच में थे तब हम सिर्फ मैच का आनंद लेना चाहते थे. सूर्या ने कहा कि मैंने सभी खिलाड़ियों से कहा कि वो करिए जो ठीक है और अपने खेल का आनंद लीजिए, उन्होंने वैसा ही किया, इसलिए मैं बहुत खुश हूं.

इसके साथ ही सूर्या ने आगे कहा कि अगर वहां होते तो ये एक प्लस प्वाइंट होता चिन्नास्वामी के मैदान पर 200 प्लस का चेज आसान है. 160-175 यहां मुश्किल टारगेट बताया गया है. 10 ओवर के बाद ही मैंने टीम से कहा कि हम अभी मैच में बने हुए हैं.

भारत ने मैच में जीत दर्ज की

इंडियन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए. टीम के लिए रिंकू ने 46 रन और जितेश ने 35 रन बनाए. इसके साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन और यशस्वी जायसवाल ने 37 रनों का योगदान दिया. इंडियन टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 174 रन बनाए. इंडिया के लिए रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने शानदार पारियां खेली. वहीं बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया.अक्षर पटेल ने मैच में कमाल की बोलिंग की. उन्होंने अपने चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

calender
04 December 2023, 10:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो