Cyclone Michaung Update : तूफान के चलते तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में 144 ट्रेनें हुई कैंसिल, पीएम मोदी ने लोगों को सतर्क रहने के दिए आदेश

Cyclone Michaung Update : तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में तूफान के चलते स्कूल और 144 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, तो वहीं खतरनाक चक्रवात को लेकर पीएम मोदी ने निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लिया है और लोगों को सतर्क रहने के आदेश दिए.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • में तूफान के चलते स्कूल और 144 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

Cyclone Michaung Update: तमिलनाडु और आध्र प्रदेश में तूफान को लेकर खतरा बना हुआ है. ऐसे लोगों की मुश्किले और भी ज्यादा बढ़ गई हैं. दक्षिण राज्यों में इस वक्त एक तूफाम मिचौंग का खतरा मंडरा रहा है. ये तूफान आज यानी सोमवार को तमिनाडु के तटवर्ती तट से टकरा सकता है. इसके साथ ही ये चक्रवाती तूफान पूर्वी तटीय क्षेत्रों को भी प्रभावित कर सकता है राज्य सरकार ने इस तूफान के संभावित खतरे से निपटने के ले लिए की उदम उठाए हैं.

स्कूल और 144 ट्रेनें हुई रद्द

मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए बारिश, तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है. सरकार ने प्राइवेट कंपनियों से कहा है कि वो कर्मचारियों से वर्क फ्राम हॉम कराएं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा है कि वह चक्रवात मिचौंग को लेकर देश के पूर्वी तटीय राज्यों की सरकरों के साथ निरंतर संपर्क में हैं. साइक्लोन को देखते हुए साउथ संट्रेल रेलवे ने 144 ट्रेन कैंसिल की हैं.साथ ही सभी स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं.

एक्शन मोड में केंद्र सरकार

 पीएम मोदी ने लिया जायजा रविवार को पीएम मोदी ने मिचौंग से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया है. साथ ही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने संबंधित जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिया कि वे लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएं. इसके अलावा  केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में है और उन्हें हर संभव सहायता भी प्रदान कर रही है. पीएम ने कहा कि मैं तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और विशेष रूप से आंध्र प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत करने में शामिल होने की अपील करता हूं.

5 फीट पहुंचा समुद्र क स्तर 

उन्होंने अधिकारियों से नियमित आधार पर अपडेट करने को कहा है. सोमवार की सुबह  समीक्षा बैठक करेगी, तो वहीं महाबलीपुरम समेत तटीय क्षेत्रों में समुद्र स्तर पांच फीट तक बढ़ाचेंगलपट्टु चक्रवात मिचौंग के तमिलनाडु पहुंचने से पहले महाबलीपुरम समेत विभिन्न तटीय क्षेत्रों में समुद्र का स्तर लगभग पांच फीट तक बढ़ गया है.

calender
04 December 2023, 09:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो