Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में 9 डिग्री लुढ़का पारा, कई राज्यों में बढ़ने लगी ठंड

Weather News : आईएमडी के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में कोहरा छाया रहेगा. वहीं 5 दिसंबर से 9 दिसंबर तक राजधानी में घना कोहरा छाने की संभावना है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update Today : देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बीते दिन से ठंड बढ़ गई है. रविवार को कई हिस्सों में बारिश हुई. बारिश की वजह से राजधानी में 9 ड्रिगी तक पारा गिर गया है, जिसके कारण अचानक से ठंड बढ़ गई है. बीती रात से ही ठंडी-ठंडी हवा चल रही है. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में छाया कोहरा

दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवा चलनी शुरू हो गई है. आईएमडी के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में कोहरा छाया रहेगा. वहीं 5 दिसंबर से 9 दिसंबर तक राजधानी में घना कोहरा छाने की संभावना है. आपको बता दें कि रविवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जो कि मौसम में औसत से ज्यादा है.

इन राज्यों में होगी बारिश

देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश सहित कई पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है. स्काईमेट वेदर के अनुसार सोमवार 4 दिसंबर को दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होगी. आज लखनऊ समेत मध्य यूपी में बारिश होने की संभावना है. इसका प्रभाव पूर्वी उत्तर प्रदेश पर भी देखने को मिलेगा. वहीं अलग-अलग स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

तमिलनाडु में हो रही भारी बारिश

तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान मिचौंग का कहर देखने को मिल रहा है. प्रदेश में पिछले दो दिनो से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं एनडीआरएफ की टीमों ने 15 लोगों का रेस्क्यू किया है. रविवार को बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा का कम दबाव चक्रवाती तूफान में बदल गया.

calender
04 December 2023, 07:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो