Assembly Election Results : चार राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे पर उद्धव ठाकरे का बयान, कांग्रेस को लेकर कही ये बात

Uddhav Thackeray On Congress : उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कांग्रेस के लिए तीन राज्यों में हार ये उनके लिए अच्छा संकेत नहीं है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Uddhav Thackeray On Congress : आज मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. सभी को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार है, हर कोई जानना चाहता है कि इस बार राज्य में किसको सत्ता मिलेगी. बीते दिन चार राज्यों के चुनाव का रिजल्ट आया जिसमें बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीत मिली. वहीं तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई. चुनाव के परिणाम पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने तीन राज्यों में कांग्रेस की हार पर बड़ी बात कह दी है.

क्या बोले उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कांग्रेस के लिए तीन राज्यों में हार ये उनके लिए अच्छा संकेत नहीं है. ठाकरे तर्क देते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में इन राज्यों में कांग्रेस जीती थी लेकिन लोकसभा चुनाव में हार गई थी. हम लड़ेंगे और देश को बचाएंगे. उद्धव ठाकरे ने बताया कि पिछले चुनावों में छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी में कांग्रेस जीती थी, लेकिन संसद में कांग्रेस चुनाव हार गई थी.

किसको-कितनी मिली सीट

मध्य प्रदेश- रविवार को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान हुआ. मध्य प्रदेश में भाजपा को 163 और कांग्रेस पार्टी को 65 सीटें मिली हैं. बीजेपी को 48.55 फीसदी वोट मिले हैं.

छत्तीसगढ़- यहां पर इस बार के विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं.

राजस्थान- बीजेपी को 115 सीटें हासिल की हैं उसे 41.69 फीसदी वोट मिले हैं. वहीं कांग्रेस ने 69 सीटों पर जीत दर्ज की है और उसे 39.53 फीसदी वोट मिले हैं.

तेलंगाना- इस बार बीआरएस पार्टी को बड़ी हार मिली है. तेलंगाना में कांग्रेस को 64 सीटें, बीआरएस को 39 सीटें बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें और AIMIM को 7 सीटें मिली हैं. एक सीट अन्य खाते में गई है.

calender
04 December 2023, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो