Manipur News: 7 महीने लंबे इतंजार के बाद लोगों को मिली इटंरनेट की सेवा, बॉर्डर एरिया में अब भी जारी है बैन

Manipur News: रविवार को मणिपुर के लोगों को एक खुशखबरी मिली सरकार ने 7 महीने के लंबे इतंजार के बाद मोबाइल इंटरनेट की सेवाओं से प्रतिबंध हटाया. लेकिन बॉर्डर एरिया में अब भी बैन जारी है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 26 सितंबर को फिर से शुरू हुई थी इंटरनेट सेवा 

Manipur News: मणिपुर क सरकार रविवार यानी कल एक बड़ा फैसला किया. जिसे लोगों को इंटरनेट की सेवा मिली है इस इस दिन का मणिपुर के लोग 7 महीने से इतंजार कर रहे थे. जिसके बाद इस प्रतिबंध को कल हटाया गया. हालांकि कुछ जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों में आज भी यह प्रतिबंध लगा हुआ है.

मणिपुर राज्य सरकार ने कुछ विशेष जिलों के निकटवर्ती क्षेत्रों करे साथ 2 किमी के दायरे में मोबाइल टावरों की कैटरिंग सेवाओं को छोड़कर, मणिपुर राज्य के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में इंटरनेट मोबाइल डेटा, एमएमएम सेवाओं के निलंबन में ढील देने का निर्णय लिया है.

लंबे इंतजार के बाद मिली लोगों को इंटरनेट सेवा

सात महीने के लंबे इतंजार के बाद लोगों को इंटरनेट की सेवा मिली है. मोबाइल डेटा सेवाओं को निलंबित करने के लिए दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकाल या सार्वजनिक सुरक्षा) 2017 के नियम 2 के तहत प्रदत्त शक्ततियों का प्रयोग करते हुए बैन का आदेश जारी किया गया था.

जिसे समय-समय पर बढ़ाया गया था  और अब भी बैन लगा हुआ है.सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, कानून-व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पिछले कुछ दिनों में कथिक तौर पर सुधार देखा गया था. इस तरह के निलंबन की लंबी अवधि के कारण आम जनता को होने वाली असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने निलंबन में ढील देने का फैसला किया है. 

26 सितंबर को फिर से शुरू हुई इंटरनेट सेवा 

राज्य सरकार ने मणिपुर में नोटिस जारी किया था. उसके अनुसार मणिपुर राज्य के क्षेत्रीय अधिकार को छोड़कर राज्य भर से निलंबत हटाने का फैसला किया गया है. 23 सितंबर को मणिपुर में इंटरनेट की सेवा को रोक दिया गया था जिसके बाद 26 सितंबर को फिर से शुरू किया गया था.

calender
04 December 2023, 07:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो