IND vs AUS: ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी के मुरीद हुए अंबाती रायडू, बोले- 'उन्हें सभी फॉर्मेट में मौका मिलना चाहिए'

IND vs AUS: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू ने युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की है. रायडू ने कहा कि, उसके पास एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर बनने के लिए सारी खूबियां मौजूद है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ambati Rayudu On Ruturaj Gaikwad: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू ने युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की है. रायडू ने कहा कि, उसके पास एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर बनने के लिए सारी खूबियां मौजूद है. उसके अंदर शानदार टैलेंट है, लेकिन उसको भारतीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली बेहद शानदार पारी -

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हैं. धोनी की कप्तानी में पिछले 3-4 सालों में गायकवाड़ के खेल में काफी बदलाव आया है और वो काफी बेहतर होता गया है. इस समय गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जिसमें गायकवाड़ ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने.

गौरतलब हो कि इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने महज 24 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे. यहां से भारतीय टीम के लिए एक बड़ा स्कोर बनाना काफी मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन दूसरी छोर से ऋतुराज गायकवाड़ जमे हुए थे.

गायकवाड़ ने शुरुआत में 21 गेंदों पर महज 21 रन बनाए थे, लेकिन फिर उन्होंने अपनी रन बनाने की गति को बढ़ाया और अगली 36 गेंदों पर 102 रन जड़ दिए. इस तरह गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 57 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन कूट डाले.

रायडू ने ऋतुराज की जमकर तारीफ की -

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ की इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम को 5 विकेट से मात दे दी. इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार जरूर मिली, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी पारी से सभी फैंस का दिल जीत लिया.

ऋतुराज के बारे में अंबाती रायडू ने कहा कि, "मुझे लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ का भारतीय टीम अभी काफी कम इस्तेमाल कर रही है. वह एक ग्रेट टैलेंट है. उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में मौका मिलना चाहिए. ऋतुराज के पास एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर बनने के सभी गुण और काबिलियत मौजूद हैं."

calender
30 November 2023, 03:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो