Ashes 2023: जीत के बीद भी ऑस्ट्रेलिया को उठाना पड़ा भारी नुकसान, आईसीसी ने ठोका दोनों टीमों जुर्माना, ये रही वजह

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एशेज टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों पर ICC ने स्लो ओवर रेट के चलते 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का आगाज हो चुका है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट जीत दर्ज की। लेकिन कंगारुओं को इस रोमांचक जीत के बाद भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। इसके अलावा इंग्लिश टीम को भी हार के बाद काफी नुकसान हुआ है। क्योंकि ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने दोनों टीमों पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एशेज टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों पर ICC ने स्लो ओवर रेट के चलते 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट के वक्त के हिसाब से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने 2 ओवर कम किए हैं और उसके बाद ही दोनों टीमों पर जुर्माना लगाया है। एशेज के पहले टेस्ट मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम हार रही है और इंग्लैंड का पलड़ा भारी है। लेकिन कंगारूओं ने समय के साथ जज़्बात भी बदल कर रख दिया और रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज की।

दोनों कप्तानो ने जुर्माना किया कबूल -

बता दें कि एशेज सीरीज 2023 के पहले टेस्ट मैच के बाद आईसीसी ने दोनों टीमों पर जुर्माना लगाया। वहीं अगर टीम के कप्तानों को यह लगता है कि जुर्माना गलत लगाया गया है तो उस पर कार्रवाई होती है। लेकिन पैट कमिंस और बेन स्टोक्स ने इस जुर्माने को कबूल कर लिया है और अब सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। हालांकि इस बात से यह साबित होता है कि, दोनों कप्तानों को अपनी गलती का अहसास है और उन्होंने इसे स्वीकार भी कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के कटें 2 अंक -

बता दें कि आईसीसी के इस जुर्माने के अलावा कंगारू टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कंगारूओं ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं एशेज सीरीज के माध्यम से नई विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका शुरु हो गई है। वहीं इस जुर्माने के बाद कंगारू टीम के जीत के बाद भी केवल 10 अंक ही मिले है, जबकि मुकाबला जीतने वाली टीम के 12 अंक अर्जित होते है। क्योंकि जुर्माने की वजह से कंगारू टीम के 2 अंक भी काट लिए गए हैं।

calender
21 June 2023, 04:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो