Emerging Asia Cup Final 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, जीता इमर्जिंग एशिया कप का खिताब

Emerging Asia Cup 2023: श्वेता सेहरावत के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश को 31 रन से मात दी। कनिका आहूजा को इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ACC Women's Emerging Asia Cup 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। बुधवार 21 जून को हुए विमेंस इमर्जिंग टीम एशिया कप के फाइनल मुकाबले में टीम ने बांग्लादेश को हराकर खिताब अपने नाम किया। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) सचिव जय शाह ने टीम को इस ऐतिहासिक जीत के लिए ट्वीट कर बधाई दी।

श्वेता सेहरावत के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश को 31 रन से मात दी। कनिका आहूजा को इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। कनिका ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से 30 रन अहम योगदान दिया, इसके आलावा गेंदबाजी में भी कनिका ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कनिका आहूजा ने 4 ओवरों के स्पेल में 23 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट कॉउंसिल के चीफ जय शाह ने भारतीय टीम को इस जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया। जय शाह ने लिखा कि, "क्या कमाल की जीत है! महिला A क्रिकेट टीम को खिताब जीतने पर ढेर सारी बधाई। हर टीम ने शानदार खेल स्पिरिट दिखाई, और आखिर तक लड़ाई की। एशिया में महिला क्रिकेट टीम के सुनहरे दिन।"

महिला इमर्जिंग टीम एशिया कप फाइनल -

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान श्वेता सेहरावत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 127 रन का लक्ष्य खड़ा किया। भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन वृंदा दिनेश ने बनाए, उन्होंने 29 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली।

भारतीय टीम की गेंदबाजी शानदार रही और 128 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए टीम ने बांग्लादेश को 96 रन पर ढेर कर दिया। भारतीय टीम के लिए श्रेयांका पाटिल ने 4 ओवर में मात्र 13 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। मन्नत कश्यप ने 4 ओवरों में 20 रन खर्च कर 3 विकेट झटके, वहीं कनिका आहूजा ने 2 और तितास संधू ने 1 सफलता हासिल की।

calender
21 June 2023, 01:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो