ENG Vs AUS: पांचवें और आखिरी दिन मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेंगे उस्मान ख्वाजा, दर्ज होगी बेहद ही खास उपलब्धि

ENG Vs AUS: एशेज सीरीज 2023 का पहला टेस्ट मैच इस समय बेहद रोमांचक मोड़ पर है। ऑस्ट्रेलिया को जहां अंतिम दिन जीत के लिए 174 रन और जरूरत है, वहीं इंग्लैंड को 7 विकेट प्राप्त करने हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 ENG Vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज 2023 सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर आ खड़ा हुआ है। एजबेस्टन के मैदान पर चल रहे इस मुकाबले के पांचवें और अंतिम दिन कंगारू टीम को जहां जीत के लिए 174 रनों की और जरूरत है, वहीं इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट प्राप्त करने हैं।

इसी बीच कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पांचवें दिन के खेल में बल्लेबाजी करने उतरने के साथ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। एशेज इतिहास में उस्मान ख्वाजा सभी 5 दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। जैफ बॉयकॉट ने इससे पहले साल 1977 के ट्रेटब्रिज टेस्ट मैच में सभी पांचों दिन बल्लेबाजी की थी।

वहीं साल 2019 के एजबेस्टन टेस्ट मुकाबले में रोरी बर्न्स एशेज में ऐसा करना करने वाले दूसरे बल्लेबाज (खिलाड़ी) बने थे। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो कंगारू टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर कुल 107 रन था। उस्मान ख्वाजा 34 रन बनाकर नाबाद थे। अब पांचवें दिन कंगारू टीम को ख्वाजा से एक बार फिर से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। ताकि इस टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की जा सके।

टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले 13वें खिलाड़ी बनेंगे उस्मान ख्वाजा -

गौरतलब हो कि एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उस्मान ख्वाजा का बल्ला अब तक काफी शानदार तरीके से बोलता हुआ नजर आया है, कंगारू टीम की पहली पारी में उस्मान ख्वाजा के बल्ले से बेहतरीन 141 रनों की शतकीय पारी देखने को मिली थी। जिसकी बदौलत कंगारू टीम इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर के करीब पहुंचने में सफल रही थी। अभी तक 15 टेस्ट शतक उस्मान ख्वाजा के नाम दर्ज हैं। जिसमें साल 2022 से लेकर अब तक ख्वाजा के बल्ले से कुल 7 शतकीय पारियां देखने के लिए मिल चुकी हैं।

calender
20 June 2023, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो